नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और असम में एनआरसी का मुद्दा उठाया। बैठक के बाद ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में एनआरसी के मुद्दे पर बात करने नहीं आई थी, बल्कि असम में इस मुद्दे पर चर्चा करना चाहती थीं।

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने नॉर्थ ब्लॉक में बैठक के बाद कहा कि असम में बड़ी संख्या में भारतीयों के नाम एनआरसी में शामिल नहीं हुए हैं। उन्होंने गृह मंत्री इन लोगों के मामलों की दोबारा जांच कराने की मांग की। एनआरसी में शामिल होने से रह गए लोगों में बंग्लासी, हिंदी भाषी लोग ज्यादा हैं। गोरभा और असमी भी बाहर रह गए हैं।

उन्होंने स्पष्ट किया कि वह पश्चिम बंगाल में एनआरसी के मुद्दे पर बात करने के लिए नहीं बल्कि में इससे जुड़े समस्याएं उठाने के लिए आई हैं। उन्होंेने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी और राज्य के नाम का मुद्दा उठाया था। ममता ने कहा कि राज्य का नाम पश्चिम बंगाल से बदलकर बांग्ला किया जाना चाहिए। उन्होंने राज्य में एक कोल ब्लॉक के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया है।