नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री मोदी की औपचारिक मुलाकात हुई. ममता बनर्जी की पीएम से इस मुलाकात का एकमात्र एजेंडा केंद्र सरकार के साथ पश्चिम बंगाल के संबंधों में मिठास लाना था.

पीएम के साथ इस मुलाकात में ममता बनर्जी ने राज्य के लिए स्पेशल फंड को लेकर भी बातचीत की. ममता बनर्जी ने बैठक के बाद कहा कि पीएम मोदी के साथ उनकी अच्छी चर्चा हुई. ममता ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी को पश्चिम बंगाल आने का न्यौता दिया है.

ममता ने बताया कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए भी समय मांगा है. ममता ने कहा कि वह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( से भी मिलना चाहती हैं.

ममता ने बताया कि उन्होंने पीएम से पश्चिम बंगाल का नाम बदल कर बांग्ला करने का भी अनुरोध किया. ममता ने कहा कि पीएम के साथ इस बैठक में बेरोजगारी का भी मुद्दा उठाया. बैठक के बाद ममता ने यह भी कहा कि ममता ने बताया की पश्चिम बंगाल में एनआरसी लगाने का कोई सवाल नहीं है, पीएम से इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है.

ममता ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी से एक कोल ब्लॉक के सिलसिले में भी बातचीत की. ममता ने कहा कि मैंने पीएम से दुनिया के दूसरे सबसे बड़े कोल ब्लॉक को लेकर भी बातचीत की. इस कोल ब्लॉक कार्यक्रम से बहुत लोगों को रोजगार मिलेगा. ममता ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया है कि दुर्गा पूजा के बाद वो एक तारीख तय कर इस कोल ब्लॉक के कार्यक्रम में शामिल हों.

ममता ने कहा कि अगर समय मिला तो हम कल गृह मंत्री से समय मांगेंगे, हालांकि वो झारखण्ड में हैं लेकिन अगर वक्त मिला तो उनसे भी मिलने जायेंगे. ममता ने कहा कि ये मुलाकात राजनीतिक मुलाकात नहीं थी बल्कि ये केंद्र और राज्य सरकार के बीच की मुलाकात थी.

ममता बनर्जी ने पीएम से ये मुलाकात उनके आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर की. प्रधानमंत्री मोदी ने ममता बनर्जी के साथ हुई इस मुलाकात की तस्वीरें अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर की हैं.