बांग्लादेश को हराकर सातवीं बार किया खिताब पर क़ब्ज़ा

नई दिल्ली: भारतीय अंडर-19 टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शनिवार को कोलंबो के आरपीएस स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश को पांच रन से हराते हुए सातवीं बार अंडर-19 एशिया कप का खिताब जीत लिया।

भारतीय टीम फाइनल में 106 रन पर सिमट गई थी लेकिन दमदार गेंदबाजी से उसने बांग्लादेश को इसके जवाब में 101 रन पर समटेते हुए खिताब जीत लिया।

गुरुवार को दोनों सेमीफाइनल बारिश में धुल गए थे। इसके बाद अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर रहने के कारण श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमों को पछाड़ते हुए भारत और बांग्लादेश अंडर-19 टीमें फाइनल में पहुंची थीं।

इससे पहले बैटिंग के लिए उतरी भारतीय टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई अंक में पहुंच सके और 33 ओवर प्रति पारी के मैच में भारत 32.4 ओवर में 106 रन पर सिमट गया।

भारत के लिए करन लाल ने सर्वाधिक 37 जबकि कप्तान ध्रुव जुरेल ने 33 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा शाश्वत रावत (19) ही दोहरे अंक में पहुंच सके।

बांग्लादेश के लिए पेसर मृत्युंजय चौधरी और ऑफ स्पिनर शमीम हुसैन ने 3-3 विकेट झटके।

लेकिन अथर्व अंकोलेकर (28/5) की घातक गेंदबाजी और आकाश सिंह के 3 विकेटों की मदद से भारत ने बांग्लादेश को 33 ओवरों में 101 रन पर समेट दिया।

तेज गेंदबाज आकाश सिंह ने पहले चार ओवरों में तीन विकेट लेके हुए बांग्लादेश का स्कोर 16/4 कर दिया। इसके बाद कप्तान अकबर अली (23) ने मृत्युंजय चौधरी (21) के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन बांग्लादेशी टीम अंत में 101 के स्कोर पर सिमट गई।