नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं। शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक और पार्टी नेता पीसी चाको समेत कई कांग्रेसी नेता उनसे मिलने पहुंचे थे लेकिन तिहाड़ जेल प्रशासन ने उन्हें मिलने की इजाजत नहीं दी। कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल जब अपने नेता से मिलने पहुंचा तो जेल प्रशासन ने उन्हें कहा कि आवंटित समय समाप्त हो गया है। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने जेल अधीक्षक से चिदंबरम के बारे में पूछताछ की।

मीडिया में जारी खबरों की मानें तो प्रतिनिधिमंडल में शामिल एक कांग्रेसी नेता ने बताया कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर ही सभी नेता तिहाड़ पहुंचे थे। सोनिया गांधी ने पूर्व वित्त मंत्री के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए ऐसा करने के निर्देश दिए। मालूम हो कि सीबीआई अदालत ने गुरुवार (5 सितंबर 2019) को पूर्व केंद्रीय मंत्री को दो सप्ताह की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा है। चिदंबरम को जेल संख्या-7 में रखा गया है। चिदंबरम 19 सितंबर तक सलाखों के पीछे रहेंगे। जेल संख्या-7 में आर्थिक अपराधियों को रखा जाता है।

चिदंबरम को जेल भेजे जाने के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया कि विपक्षी नेताओं को चुनिंदा ढंग से निशाना बनाया जा रहा है। पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यह भी माना कि चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज होना एक झटका है। हालांकि, उन्होंने कहा कि अब पूर्व वित्त मंत्री को जमानत मिलने की पूरी संभावना है।