नई दिल्ली: ऑटो सेक्टर लगातार मंदी की चपेट में जा रहा है मगर बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का दावा है कि इसका असर उनके राज्य में नहीं पड़ा, बल्कि प्रदेश में गाड़ियों की बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिली है। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में मौजूदा वक्त में लोग ज्यादा बिस्कुट भी खरीद रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सुशील मोदी के हवाले से बताया, ‘मैं एक अखबार में पढ़ रहा था कि लोगों ने बिस्कुट खरीदना बंद कर दिया है। हालांकि जब मैंने बिहार में बिस्कुट निर्माताओं से बात की तो उन्होंने मुझे बताया कि राज्य और देश में बिस्कुट की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है।’

डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि ‘कुछ लोग कह रहे हैं कि अर्थव्यवस्था मंदी का सामना कर रही है। यह सच है कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में गिरावट आई है। मगर बिहार में वाहनों की बिक्री में कोई गिरावट नहीं आई है। प्रदेश में पिछले साल की तुलना में वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी ही हुई है।’ हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब मंदी पर डिप्टी सीएम ने अपनी राय दी हो। हाल ही में उन्होंने मंदी को मौसम से जोड़ते हुए कहा कि सावन, भादो में हर साल मंदी होती है।

सुशील मोदी ने इस बारे में एक ट्वीट कर कहा, ‘वैसे तो हर साल सावन-भादो में मंदी रहती है, लेकिन इस बार कुछ राजनीतिक दल इसको लेकर हल्ला मचा रहे हैं। ये दल चुनाव में अपनी हार की खीझ निकाल रहे हैं।’ बता दें कि ऑटो सेक्टर में मंदी के चलते लाखों लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है जबकि अभी और भी नौकरियां खत्म होने का खतरा मंडराने लगा है।