PKL: हरियाणा स्टीलर्स की जीत में चमके विकास और विनय

PKL: हरियाणा स्टीलर्स की जीत में चमके विकास और विनय

बेंगलुरु: हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में सोमवार को यहां श्रीकांतीरवा स्टेडियम में पुनेरी पल्टन को एकतरफा अंदाज में 41-27 से करारी शिकस्त देकर लीग में अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली।

हरियाणा के लिए इस जीत के हीरो रहे विकास कंडोला ने मैच में 11 प्वाइंट्स लिए। इस जीत के बाद हरियाणा 12 मैचों में आठवीं जीत के साथ 41 अंक लेकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

पुनेरी पल्टन की टीम ने मैच की शुरूआत में दो प्वाइंट्स की बढ़त ले ली, लेकिन हरियाणा ने शानदार वापसी करते हुए मैच के तीसरे और चौथे मिनट में कुछ अच्छे प्वाइंट्स हासिल कर लिए। कंडोला ने इसके बाद हरियाणा के लिए डु और डाई वाले रेड में अंक लेकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

पुनेरी ने हालांकि फिर से वापसी करते हुए कुछ अहम रेड प्वाइंट्स लेकर 10वें मिनट तक 8-6 की बढ़त बना ली। मैच के 13वें मिनट में रवि कुमार के सुपर टैकल और कंडोला के डु और डाई वाले रेड के जरिये हरियाणा ने बराबरी हासिल कर ली।

मैच के 15वें मिनट में हरियाणा के कप्तान धर्मराज चेरालथन ने शानदार अंक लेकर अपनी टीम को एक बार फिर से आगे कर दिया। हाफ टाइम से पहले ही हरियाणा स्टीलर्स ने कंडोला के रेड के जरिये पुनेरी की टीम को ऑल आऊट कर दिया और हाफ टाइम के समाप्ति तक 18-11 की मजबूत बढ़त बना ली।

दूसरे हाफ में विनय और कप्तान धर्मराज ने लय को कायम रखते हुए हरियाणा को अच्छी शुरूआत दी। विनय ने 21वें मिनट में रेड के जरिये और अगले मिनट में धर्मराज के शानदार टैकल के जरिये हरियाणा ने मैच में 10 अंकों की बढ़त कायम कर ली और उसका स्कोर 21-11 हो गया। पुनेरी ने कुछ अहम अंकों के जरिये हरियाणा की बढ़त को रोकने की कोशिश की, लेकिन हरियाणा की टीम ने अपनी बढ़त को कायम रखा।

प्रशांत कुमार राय, विनय और कंडोला ने इस दौरान हरियाणा की बढ़त को बनाए रखा। हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने इसके बाद 31वें मिनट में 35-17 की विशाल बढ़त बना ली। पुनेरी ने एक फिर से कुछ अंक जरूर बटोरे, लेकिन हरियाणा को आगे बढ़ने से नहीं रोक पाई।

मैच के अंतिम मिनटों में विकास छिल्लर ने रेड के जरिये अंक लेकर हरियाणा स्टीलर्स को पुनेरी पल्टन पर 41-27 की शानदार जीत दिला दी।

हरियाणा स्टीलर्स को अब अपना अगला मैच सात सितंबर (शनिवार) को कोलकाता में दबंग दिल्ली के खिलाफ खेलना है और टीम वहां भी इसी प्रदर्शन को कायम रखना चाहेगी।