नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बचपन में जिस टी स्टॉल पर चाय बेची थी। अब उसे संरक्षित कर एक टूरिस्ट स्पॉट में तब्दील किया जाएगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार अपने भाषणों में कह चुके हैं कि उनका बचपन गरीबी में बीता और उन्होंने गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन पर अपने पिता के साथ चाय बेचने का काम किया। अब गुजरात सरकार ने उस टी स्टॉल को टूरिस्ट स्पॉट में बदलने का फैसला किया है। जिस पर देश के प्रधानमंत्री ने बचपन में काफी समय बिताया।

रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात के मेहसाणा जिले के वडनगर को पहचान दिलाने के उद्देश्य से गुजरात सरकार ने साल 2017 में इस टी स्टॉल को पर्यटन केन्द्र बनाने का फैसला किया था। सरकार उस टी स्टॉल के अंदरुनी और बाहरी हिस्से में कोई बदलाव नहीं करेगी और उसे उसी हालात में रखा जाएगा, जैसा कि वह पहले के समय में था। राज्य के पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने तो इस टी स्टॉल का बाकायदा सर्वे भी कर लिया है। उन्होंने अपने दौरे पर अधिकारियों को इस टी स्टॉल के पारंपरिक रुप के बनाए रखने के लिए उपाय करने के निर्देश भी दिए।

पीएम मोदी कई बार अपने भाषणों में कह चुके हैं कि वह गरीब आदमी की परेशानियों को समझते हैं क्योंकि उन्होंने भी बचपन में गरीबी देखी है। पीएम मोदी ने यह भी कहा है कि यदि कोई गरीब व्यक्ति मेहनत करे तो वह भी देश का प्रधानमंत्री बन सकता है। बता दें कि साल 2014 में देश का प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री का पद भी संभाल चुके हैं और वह तीन कार्यकाल तक गुजरात के सीएम रहे।

पीएम मोदी के नेतृत्व में गुजरात ने खासी तरक्की की। जिसके चलते मोदी जी की पहचान राष्ट्रीय स्तर पर बनी। हालांकि केन्द्र की राजनीति में आने के बावजूद पीएम मोदी का गुजरात में जादू बरकरार है और जब भी वह गुजरात के दौरे पर जाते हैं तो उनके गृहराज्य के लोग उनके इस्तकबाल के लिए सड़कों पर उतर आते हैं। चुनावों में भी गुजरात की जनता ने पीएम नरेंद्र मोदी को भरपूर समर्थन दिया है।