RX 100 की हेरोइन ने कहा, कास्टिंग काउच अब भी हर पेशे में मौजूद

RX 100 की हेरोइन ने कहा, कास्टिंग काउच अब भी हर पेशे में मौजूद

टीवी एक्ट्रेस रह चुकीं पायल राजपूत इन दिनों साउथ की फिल्मों में अपनी पहचान बना रही हैं. पायल राजपूत ने फिल्म 'आरएक्स 100 (RX 100)' के जरिए टॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसमें वह एसएस कार्तिकेय के साथ मुख्य भूमिका में नजर आईं. हाल ही में उन्होंने इंटरव्यू के दौरान मीटू अभियान और कास्टिंग काउस से संबंधित कई बातें भी कीं. मीटू अभियान के बारे में पायल राजपूत ने कहा कि इस अभियान को लेकर समाज में कोई बदलाव नहीं आया है. इसके अलावा उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कास्टिंग काउच से संबंधित अपनी भी कहानी शेयर की.

इंटरव्यू के दौरान पायल राजपूत ने कहा, 'आरएक्स 100 (RX 100)' की रिलीज के बाद ऐसी ही घटनाएं मेरे साथ भी हुई हैं. किसी ने मुझसे संपर्क किया और मुझे बड़ी फिल्मों में भूमिकाएं देने का वादा किया. मैं हमेशा सेक्सुअल फेवर के बदले मिलने वाले काम के खिलाफ हूं. इसलिए मैं हमेशा से इस बात के खिलाफ बोलती आई हूं. लेकिन सच कहूं तो जब मैं छह साल से मुंबई और पंजाब में काम कर रही थी तो ऐसे हादसे मेरे साथ भी हुए थे. मुझे ऐसा लगता है कि भविष्य में भी मुझे इन चीजों का सामना करना पड़ेगा. लेकिन इन सबसे इतर तथ्य है कि मीटू अभियान के बावजूद कास्टिंग काउच अब भी हर पेशे में मौजूद है.'

अपने इंटरव्यू में पायल राजपूत ने आगे कहा, 'फर्क केवल इतना है कि कुछ लोगों के पास इसे सबके सामने रखने की हिम्मत होती है, जैसे मीटू अभियान के दौरान कई महिलाओं ने हिम्मत दिखाई. लेकिन उन्हीं में से कई महिलाओं के पास वो हिम्मत नहीं होती है. मैं मुखर हूं, इसलिए इस बात पर खुलकर बोल रही हूं. मैं अपनी ईमानदारी और सच्चाई के साथ समझौता करके कोई काम नहीं पाना चाहती.' इसके आगे पायल राजपूत ने कहा, "अगर मैंने आरएक्स 100 जैसी फिल्म में बोल्ड सीन के लिए सहमति जताई थी, तो इसके लिए लोगों को यह बिल्कुल नहीं सोचना चाहिए कि मैं काम के लिए कुछ भी कर सकती हूं."