नई दिल्ली: नौसेना को इनपुट मिला है कि पाकिस्तानी कमांडो अब समुद्र के जरिए आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इसे लेकर नौसेना ने एक अलर्ट जारी किया है और तटरक्षक बलों को सतर्क रहने को कहा गया है। इस खुफिया इनपुट के बाद गुजरात के कांदला बंदरगाह पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नौसेना के मुताबिक पाकिस्तानी कमांडो गुजरात में सांप्रदायिक अशांति या आतंकवादी हमले को अंजाम देने के लिए लिए समुद्री मार्ग कच्छ क्षेत्र से भारत में घुसपैठ को अंजाम दे सकते हैं।

सोमवार को ही नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की एक समुद्री शाखा लोगों को हमले करने के लिए प्रशिक्षित कर रही है किंतु भारतीय नौसेना इस तरह के किसी भी प्रयास को नाकाम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा था तटीय सुरक्षा से जुड़े सभी पक्ष सुनिश्चित कर रहे हैं कि समुद्र से कोई घुसपैठ न हो।

नौसेना प्रमुख ने कहा था ‘हमें खुफिया जानकारी मिली हैं कि जैश-ए-मोहम्मद की एक ‘अंडरवाटर विंग’ को जल क्षेत्र से हमले करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है और यह एक बदलाव है। लेकिन हम इस तरह के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। भारतीय नौसेना, समुद्री पुलिस, राज्य सरकारें और अन्य हितधारक यह सुनिश्चित कर रहे है कि समुद्र से घुसपैठ नहीं हो।’’

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान लगातार बौखलाया हुआ है। जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगी सीमा के पास भी वह आतंकियों को भेजने की भरसक कोशिशें कर रहा है। हालांकि पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को सेना ने कामयाब नहीं होने दिया है।