आजम खान पर अब भैंस चोरी की FIR दर्ज

आजम खान पर अब भैंस चोरी की FIR दर्ज

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. उनके खिलाफ रामपुर में भैंस चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है. शहर कोतवाली में आसिफ अली और जाकिर अली की शिकायत पर ये मुकदमा दर्ज किया गया है. सपा सांसद आजम खान, पूर्व सीओ सिटी आलेहसन सहित 6 लोगों पर धारा 504, 506, 427, 395, 448, 452, 323, 304 के तहत केस दर्ज किया गया है. इसमें 40 अज्ञात लोगों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है. आसिफ अली और जाकिर अली का कहना है कि इन्होंने घर में घुसकर तोड़फोड़ की, गालियां दीं, मारपीट की और भैंस चोरी की.

एफआईआर में दर्ज शिकायत के अनुसार नवाब रजा अली खां ने सराय गेट मोहल्ला घोसियान यतीमखाने में गरीबों को रहने के लिए वक्फ की थी, जहां प्रार्थी अपने परिवार के साथ कई वर्षों से रह रहा था. 15 अक्टूबर, 2016 को सुबह लगभग सवा 5 बजे तत्कालीन सीओ आले हसन, इस्लाम ठेकेदार, एसओजी सिपाही धर्मेंद्र, फसाहत शानू, वीरेंद्र गोयल और 25 से 30 अज्ञात उनके घर में घुस आए और कहने लगे कि घर से निकल जाओ. इस जगह आज़म खान का स्कूल बनना है.

जब हमने कहा कि जगह की किराएदारी की रसीदें और आवंटन के कागज उनके पास हैं, तो वो धमकी देने लगे कि ज्यादा चालाकी की तो जान से हाथ धो बैठोगे. इसके बाद इन्होंने हमें घर से बाहर निकाल दिया और बुलडोज़र चलवा दिया. घर में 25 हजार रुपए, कुछ कीमती सामान थे जो इन्होंने लूट लिए. यही नहीं उसकी भैंस भी खोलकर अपने साथ ले गए. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उसकी भैंस आज भी आज़म खान की गौशाला में है.

Lucknow, Uttar Pradesh, India