नई दिल्ली: देश की पहली आर्टफिशियल इंटेलीजेंस वाली मोटर बाइक Revolt RV400 आज लॉन्च हो गई है. RV400 के साथ ही कंपनी ने RV300 भी लॉन्च की है. दिलचस्प बात यह है कि यह बाइक एक्स-शोरूम कीमत पर नहीं बल्कि इस बाइक को मंथली इंस्टॉलमेंट पर लॉन्च की गयी है.

इस बाइक में आपको वॉयस कमांड फीचर मिलेगा, मतलब आप बाइक को अपनी आवाज से ऑन कर सकते हैं.कंपनी ने इस बाइक को स्टार्ट इलेक्ट्रिक मॉडल पर पेश किया है. आप ऐप के माध्यम से चाभी का इस्तेमाल किए बिना इस बाइक को स्टार्ट कर सकते हैं. खास बात यह है कि ऐप पर बाइक की पूरी राइड हिस्ट्री उपलब्ध होगी. आप जान सकते हैं कि बाइक कब और कहां गई है और इस समय कहां पर है.

इस बाइक को EMI प्लान्स में ही खरीदा जा सकता है. RV300 के लिए 2999 रुपए महीना, RV400 बेस के लिए 3499 रुपए महीना और RV400 प्रीमियम के लिए 3999 रुपए की मंथली EMI रखी गई है. आपको बाइक की 37 महीनों तक EMI देनी होगी. बाइक लेने के लिए आपको डीलरशिप पर बस अपना आधार कार्ड लेकर जाना होगा.

इस बाइक में आपको 215mm का बेहतरीन ग्राउंड क्लियरेंस मिल रहा है. बाइक में IP67 रेटिंग है, जो कि इसे काफी हद तक वॉटर प्रूफ बनाती है. इसका LCD डिस्प्ले कमाल का है. इसमें आपको बाइक से जुड़ी कई जानकारियां मिलेंगी. बाइक की चाबी कार के जैसी मालूम पड़ती है. इसकी मदद से आप बाइक को 50 फीट की दूरी से लॉक और अनलॉक कर सकते हैं. साथ ही इसमें रिमोट स्टार्ट और लोकेट माई बाइक का भी फीचर है. इसके अलावा बाइक के दोनों एंड्स में 240mm के डिस्क ब्रैक दिए गए हैं. बाइक में यूएसबी चार्जर और लगेज के लिए भी स्पेस दिया गया है. Revolt की RV400 में जितनी भी लाइट्स दी गईं हैं, वो सभी LEDs हैं. इसमें आपको हेडलैंप के लिए प्रोजेक्टर बीम भी मिलता है.

बाइक की टॉप स्पीड 85kmph है. लेकिन स्पीड बाइक के तीन मोड्स के हिसाब से. इको मोड पर आप इस बाइक की टॉप स्पीड 45kmpl, नॉर्मल मोड पर 65kmpl और स्पोर्ट मोड पर बाइक 85kmpl की टॉप स्पीड पकड़ती है.

RV400 की बैटरी पर ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉरंटी मिलेगी. बाइक में बैटरी स्वैपिंग (बदलने) का भी ऑप्शन है. इस सर्विस को revolt switch कहा जा रहा है. आप एक फुल चार्ज बैटरी ऑर्डर कर सकते हैं और अपनी पसंद की लोकेशन पर इसे डिलेवर भी करा सकते हैं. रिवोल्ट की बाइक्स पर आपको पांच साल की वॉरंटी/75000km मिलेगी. कंपनी RV400 के साथ-साथ RV300 भी लॉन्च करेगी. दोनों ही बाइक्स का सर्विस इंटरवल 10 हजार किलोमीटर है.