नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम के प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के दो दिन बाद स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए एक और निराशाजनक खबर आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अश्विन आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी गंवा सकते हैं।

मोहाली स्थित किंग्स इलेवन पंजाब अश्विन को बेचने के लिए अभी कुछ टीमों से बातचीत कर रहा है। इस पर अंतिम फैसला इस हफ्ते के अंत में फ्रेंचाइजी के सदस्यों की बैठक के दौरान किए जाने की संभावना है।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, किंग्स इलेवन पंजाब ने खुलासा किया है कि दिल्ली कैपिटल्स ने अश्विन को खरीदने में रुचि दिखाई है लेकिन अभी ये नहीं ज्ञात है कि फ्रेंचाइजी उन्हें ट्रेड करेगी या सीधे खरीदेगी।

दिल्ली के अतिरिक्त राजस्थान रॉयल्स की टीम उन टीमों में शामिल है जो के गौतम के बदले अश्विन को अपनी टीम में लेना चाहता है।

अश्विन को 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन अब उनके ऊपर कप्तानी गंवाने का खतरा मंडरा रहा है। अगर वह दिल्ली की टीम में जाते हैं, तो उन्हें युवा कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में खेलना होगा और अगर राजस्थान जाते हैं तो स्टीव स्मिथ की कप्तानी में खेलना होगा।

अश्विन ने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 28 आईपीएल मैचों में 25 विकेट लिए। उनकी कप्तानी में पंजाब की टीम 2018 और 2019 में क्रमश: सातवें और छठे स्थान पर रही। इन निराशाजनक परिणामों ने ही फ्रेंचाइजी के बोर्ड सदस्यों को ये कदम उठाने पर मजबूर किया है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, केएल राहुल को अश्विन की जगह किंग्स इलेवन पंजाब का नया कप्तान बनाया जा सकता है।

इससे पहले इस महीने की शुरुआत में माइक हेसन ने पंजाब के मुख्य पद से इस्तीफा दे दिया था। अब टीम जॉर्ज बेली, डेरेन लेहमेन और कुछ अन्य ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों से कोच पद के लिए बात कर रही हैं।

इससे पहले गुरुवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा में शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्ट में 60 विकेट लिए हैं चार शतक जड़े हैं। 2016 में वेस्टइंडीज के पिछले दौरे पर वह 17 विकेट लेकर मैन ऑफ मैच रहे थे।

अश्विन को न चुने जाने के फैसल की पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कड़ी आलोचना की थी और सौरव गांगुली ने भी कोहली को टीम चयन में निरंतरता लाने की सलाह दी थी।