नई दिल्ली: दो बार की रजत पदक विजेता विजेता पीवी सिंधु ने फिर से दमदार प्रदर्शन करके शुक्रवार को बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सिंधु ने महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताई जू यिंग को एक घंटे 10 मिनट तक चले मुकाबले में 12-21, 23-21, 21-19 से पराजित किया।

सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपना पांचवां मेडल पक्का कर लिया। इससे पहले लगातार दो बार सिंधु को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा था। सिंधु के नाम बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में दो सिल्वर के नाम दो ब्रॉन्ज मेडल भी है।

चीनी ताइपे की खिलाड़ी ने पहले गेम में सिंधु पर दवाब बनाया और शुरुआत में ही 11-4 की बढ़त बना ली। यहां से सिंधु को वापसी का मौका नहीं मिला और उन्होंने पहला गेम 12-21 से गंवा दिया। इसके बाद सिंधु ने दूसरे गेम में वापसी की, लेकिन यिंग ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। एक समय गेम 21-21 की बराबरी पर था, लेकिन सिंधु ने लगातार दो अंक लेकर दूसरा गेम 23-21 से अपने नाम कर लिया।

तीसरे गेम में भी चीनी ताइपे की यिंग ने सिंधु को कड़ी टक्कर दी और 8-5 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद सिंधु ने वापसी की और स्कोर को 14-14 की बराबरी पर पहुंचा दिया। एक समय स्कोर 19-19 की बराबरी पर था और कोई भी खिलाड़ी जीत दर्ज कर सकती थीं, लेकिन सिंधु ने एक बार फिर लगातार दो अंक हासिल करते हुए जीत दर्ज की।

इससे पहले भारत की अन्य खिलाड़ी साइना नेहवाल बीडब्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के प्री-क्वॉर्टर फाइनल में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से हारकर बाहर हो गईं थी। लंदन ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता साइना को एक घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में ब्लिचफेल्ट के खिलाफ 15-21, 27-25, 21-12 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।