नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को टीम में जगह नहीं दी है. टीम में अजिंक्य रहाणे पांचवें नंबर पर खेलेंगे. हालांकि वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाकर इतिहास रचने वाले रोहित शर्मा के खेलने की उम्मीद लगाई जा रही थी. टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग, पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी रोहित शर्मा को खिलाए जाने की वकालत की थी, लेकिन जब एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में हो रहे पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया गया तो रोहित का नाम उसमें शामिल नहीं था.

रोहित शर्मा ने अभ्यास मैच में भी अर्धशतक लगाकर संकेत दिए थे कि वे टेस्ट क्रिकेट के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उम्मीद थी कि रोहित टेस्ट टीम में भी जगह बना लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा के अलावा रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, कुलदीप यादव, रिधिमान साहा को भी जगह नहीं मिली है.

टीम में मयंक अग्रवाल के साथ केएल राहुल ओपनिंग करेंगे, जबकि चेतेश्वर पुजारा तीसरे और कप्तान कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. वहीं पांचवें और छठे नंबर पर हनुमा विहारी का नंबर आएगा. सातवें नंबर पर विकेटकीपर ऋषभ पंत खेलेंगे.