नई दिल्ली: आईएनएक्स मीडिया मामले में घिरे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम बुधवार शाम को कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। सीबीआई और ईडी को उनकी तलाश है। मंगलवार शाम से वो गायब थे। मंगलवार रात को सीबीआई और ईडी की टीम दिल्ली स्थित उनके आवास पर पहुंची थी। चिदंबरम ने कहा INX मीडिया मामले में मैं आरोपी नहीं हूं और ना ही मेरे परिवार के किसी अन्य सदस्य पर आरोप है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में सीबीआई और ईडी ने कोर्ट के सामने चार्जशीट फाइल नहीं की है। मुझे और मेरे बेटे को फंसाया गया है। मैं कानून से भाग नहीं रहा था। एफआईआर में किसी गलत कार्य का उल्लेख नहीं है। एक धारणा बन रही है कि मेरा बेटा और मैं झूठ फैलाने में शामिल हैं। मैंने अंतरिम जमानत का आनंद लिया, लेकिन 7 महीने बाद हाई कोर्ट ने अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी। आज दिन भर मैं अपने वकीलों के साथ था।

चिदंबरम ने कहा, 'मेरा मानना है कि लोकतंत्र की नींव स्वतंत्रता है, संविधान का सबसे कीमती लेख अनुच्छेद 21 है जो जीवन और स्वतंत्रता की गारंटी देता है। अगर मुझे जिंदगी और आजादी में से एक चीज चुनने को कहा जाएगा तो मैं निसंकोच आजादी को चुनूंगा। पिछले 24 घंटों में बहुत कुछ हुआ है, जिससे कुछ को चिंता हुई है और कई को भ्रम हुआ है।'

कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं इस बात से भौचक्का था कि मुझ पर कानून से छिपने का आरोप लगा, इसके विपरीत मैं कानून की सुरक्षा की मांग कर रहा था। मेरे वकील बताते हैं कि शुक्रवार को मामलों को सूचीबद्ध किया जाएगा। मैं सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को नमन करता हूं। मैं कानून का सम्मान करता हूं भले ही यह जांच एजेंसियों द्वारा असमानता के साथ लागू किया गया हो।

आईएनएक्स मामले में अग्रिम जमानत याचिका रद्द करने के दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली चिदंबरम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की पीठ में सुनवाई नहीं हुई। अब इस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी।