टीम इंडिया का हेड कोच बनने की दौड़ में 6 लोगों के नाम

टीम इंडिया का हेड कोच बनने की दौड़ में 6 लोगों के नाम

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पुरुषों की सीनियर टीम के मुख्य कोच के लिए 6 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है। इसमें टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का नाम भी शामिल है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों में कुल 3 भारतीय हैं। इन सभी का 16 अगस्त को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में इंटरव्यू होगा। साक्षात्कार के लिए सभी उम्मीदवारों को अलग-अलग समय पर बुलाया जाएगा।

टीम के नए कोचों को बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति चुनेगी। इसमें विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव, पूर्व मुख्य कोच अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि सभी कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है। बता दें कि मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल ICC World cup 2019 तक ही था। चूंकि वर्ल्ड कप के खत्म होने और भारत का वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने में ज्यादा दिन का अंतर नहीं था इसलिए बीसीसीआई ने रवि शास्त्री सहित कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्यों का कार्यकाल 45 दिनों के लिए बढ़ाया दिया। उन सभी का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे तक रहेगा।

कोच के लिए जिन उम्मीदवारों के आवेदन शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। उनमें न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन भी शामिल हैं। इसके अलावा रवि शास्त्री, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और श्रीलंका के पूर्व कोच टॉम मूडी, वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर और अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस, टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत, भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह के नाम भी उस सूची में शामिल हैं। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया ‘बोर्ड ने इस पद के लिए अनुभव और योग्यता के आधार पर 6 लोगों को शॉर्टलिस्ट किया है। मुंबई में अलग-अलग समय पर सभी उम्मीदवारों के इंटरव्यू होंगे। इंटरव्यू 16 अगस्त को सुबह शुरू होंगे। इसके शाम के 5:30 बजे तक चलने की संभावना है।’