नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में अफवाहें फैलाने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार ने सोमवार (12 अगस्त, 2019) को आठ अलगाववादी नेताओं के खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया। कुछ टीवी मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि गृह मंत्रालय ने सैयद अली शाह गिलानी समेत आठ लोगों के टि्वटर अकाउंट बंद करने की सिफारिश की है।

जानकारी के अनुसार, गिलानी के अलावा Voice of Kashmir (@kashmir787), MadihaShakil Khan (@Red4Kashmir), Arshad Sharif (@arsched), Mary Scully (@mscully94), @sadaf2k19, @RiazKha61370907 और RiazKha723 नाम के अकाउंट्स को भी बंद करने के लिए सिफारिश की गई है।

दरअसल, आईजी कश्मीर एसपी पाणि के हवाले से कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि सोशल मीडिया पर कुछ टि्वटर अकाउंट्स द्वारा गोलीबारी की अफवाह फैलाई जा रही है, जो कि सरासर गलत हैं। कश्मीर के आईजी ने कहा- सोमवार को घाटी में गोलीबारी की कोई घटना नहीं हुई। कानून-व्यवस्था से जुड़ी स्थानीय स्तर की कुछ छिटपुट घटनाएं हुईं।

वहीं, कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में 20 छात्रों ने शांतिपूर्ण ढंग से बकरीद मनाई और उस दौरान एक भी गोली नहीं चली है।