लखनऊ के साइकिल-सवार फ्रांस में  तिरंगा लहराने को तैयार

लखनऊ के साइकिल-सवार फ्रांस में तिरंगा लहराने को तैयार

नौ लोगों ने पीबीपी-2019 (पेरिस-ब्रेस्ट-पेरिस) साइकिलिंग रेस के लिए किया क्वालीफाई

लखनऊ: लखनऊ के नौ साइकिल-सवार फ्रांस की राजधानी पेरिस में 18 अगस्त से शुरू होने वाले पीबीपी-2019 (पेरिस-ब्रेस्ट-पेरिस) साइकिलिंग रेस में भाग लेंगे । इस रेस में 1225 किमी की कुल दूरी एक निश्चित समय सीमा श्रेणी में ही तय किया जाना होता है। समय सीमा की तीन अलग-अलग श्रेणियां: 80 घंटा; 84 घंटा और 90 घंटा होती है। इस आयोजन के प्रत्येक संस्करण में दुनिया भर की लगभग 200 देशों के 6,000 प्रतिभागी भाग लेते हैं। यह पहली बार है जब लखनऊ के सवारों ने इस आयोजन के लिए क्वालीफाई किया है। लखनऊ के सभी सवार पेडेलयात्री नामक साइकिलिंग समूह से हैं।

आज इन साइकिल सवारों को रूमी गेट पर स्पोर्ट्स नेट्वर्क इंडिया के द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रोफ़ेसर सुदीप कुमार (कार्डियोलोजी विभाग, एसजीपीजीआई) व विशिष्ट अतिथि सर्वेश गोयल (चेयरपर्सन, जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल) रहे। सभी प्रतिभागियों को स्पोर्ट्स नेट्वर्क इंडिया के निदेशक आनन्द किशोर पांडेय ने शुभकामने एवं बधाई दी। इस कर्यक्रम में डॉक्टर इमरान, संदीप जोशी, साद जमा, पुष्पा वर्मा, उपासना रस्तोगी, सूरज व स्वाति सिंह भी मौजूद रहे।

दुनिया का सबसे पुराना (टूर द फ्रांस से भी पुराना) और ए सी पी फ्रांस के मार्गदर्शन में हर चार साल में एक बार होने वाला बहुत प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय साइकिलिंग इवेंट है। पिछली बार यह 2015 के इवेंट में आयोजित किया गया था जो रामबोइलेट (पेरिस, फ्रांस के पास) से शुरू होता है।

प्रतिभागियों का नाम और श्रेणी:

श्रेणी 84 घंटा

राजेश कुमार वर्मा (84 घंटा)

धैर्य आहूजा (84 घंटा)

श्रेणी 90 घंटा

वैभव रस्तोगी (90 घंटा)

यशेश व्यास (90 घंटा)

राकेश पवन (90 घंटा)

विवेक रंजन (90 घंटा)

प्रभात रंजन (90 घंटा)

अमृता रंजन (90 घंटा)

अभिनव कु.सिंह (90 घंटा)