रॉयल एनफील्ड की बुलेट अब 6 नए रंगों में, साल में एकबार बदलेगा इंजन आयल

रॉयल एनफील्ड की बुलेट अब 6 नए रंगों में, साल में एकबार बदलेगा इंजन आयल

नई दिल्ली: रॉयल एनफील्ड ने अपनी बुलेट मोटरसाइकिल को 6 नए रंग में लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 1.12 एक्स शोरूम है। कंपनी ने इन बाइक्स के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। रॉयल एनफील्ड बुलेट अब सिल्वर, सफायर ब्लू और अनॉक्सी ब्लैक कलर विकल्प में उपलब्ध है, बाइक पहले से ही ब्लैक कलर में उपलब्ध है। वहीं दूसरी ओर रॉयल एनफील्ड बुलेट ईएस जेट ब्लैक, रिगल रेड और रॉयल ब्लू पेंट स्कीम में उपलब्ध है, इसके साथ मौजूदा मरून और सिल्वर कलर का विकल्प भी उपलब्ध होगा।

रॉयल एनफील्ड बुलेट और रॉयल एनफील्ड बुलेट ईएस दोनों में ही सिंगल सिलेंडर, 4 स्टोर, ट्वीन स्पार्क, एयर कूलड, 346 सीसी का इंजन उपलब्ध है, जो 19.8 बीएचपी की ताकत और 28 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। ये मोटर 5 स्पीड यूनिट वाले ट्रांसमिशन के साथ आता है।

इसके अतिरिक्त रॉयल एनफील्ड ने 250 नए स्टूडियो स्टोर टायर 2 और टायर 3 शहरों में लॉन्च किए हैं। इन स्टोर पर रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल की एक्सेसरीज, अपैरल, सर्विस और स्पेयर का पूरा पोर्टफोलियो मिलेगा। इन स्टोर को रिटायर सैन्यकर्मियों द्वारा चलाया जाएगा।

दोपहिया वाहन निर्माता ने अपनी ओनरशिप को बेहतर करने के लिए नए कदम की घोषणा की है। कंपनी फ्रेश सर्विस प्रॉसेस और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल शुरू करेगी। कंपनी ने ये कदम सर्विस इंटरवल को बढ़ाने के लिए किया है। कंपनी ने ये कदम उठाएं है ताकि लोगों को बाइक का ऑयल 6 महीने या 5000 किलोमीटर की बजाय 12 महीनों या 10000 किलोमीटर पर बदला जा सके।

रॉयल एनफील्ड के सीईओ विनोद के दसारी ने कहा, 'ये हमारा सतत कोशिश रही है कि हम दूर दराज के ग्राहकों तक अपनी पहुंच बना सकें और भारत में अपने कदम का प्रसार कर सकें। कई छोटे शहरों से हमें अच्छी मांग मिल रही है, जो कंपनी की ग्रोथ में वृद्धि की क्षमता को दिखाते हैं। इस मांग के कारण जल्द ही मध्यम आकार की मोटरसाइकिल सेगमेंट को विकास होगा।'