इस कामचलाऊ गेंदबाज़ ने टी20 क्रिकेट में मचा दिया हंगामा

इस कामचलाऊ गेंदबाज़ ने टी20 क्रिकेट में मचा दिया हंगामा

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के एक क्रिकेटर ने टी20 क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इंग्‍लैंड की वाइटैलिटी ब्‍लास्‍ट टी20 में लीसेस्‍टरशायर के कप्‍तान कोलिन एकरमैन ने बर्मिंघम बीयर्स के खिलाफ केवल 18 रन देकर 7 विकेट चटकाए. यह किसी भी तरह के टी20 मुकाबले में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन हैं. उन्‍होंने समरसेट के अरुल सुपैया के 5 रन देकर 6 विकेट लेने के कारनामे को पीछे छोड़ा. सुपैया ने यह कारनामा 2011 में ग्‍लेमॉर्गन के खिलाफ किया था. मजेदार बात यह है कि एकरमैन कामचलाऊ गेंदबाज हैं और इस मैच से पहले उनका सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी कारनामा 21 रन देकर 3 विकेट लेना था. इस मैच से पहले उन्‍होंने 90 टी20 मैचों में 31 विकेट लिए थे.

एकरमैन के करिश्‍माई प्रदर्शन के बूते लीसेस्‍टरशायर ने बर्मिंघम को 55 रन से शिकस्‍त दे दी. मजेदार बात यह रही है कि उन्‍होंने पहले कोटे के दो ओवर में केवल 1 विकेट लिया था. इसके बाद आखिरी दो ओवर में उन्‍होंने 6 विकेट लिए. इसके चलते बर्मिंघम की टीम ने 20 रन पर 8 विकेट गंवा दिए और 189 रन का पीछा करते हुए 134 रन पर सिमट गई.

जिस समय वह अपना तीसरा ओवर लेकर आए थे उस समय बर्मिंघम की टीम को 36 गेंद में 72 रन चाहिए थे और उसके पास 7 विकेट थे. लेकिन एकरमैन के दो ओवर ने बर्मिंघम की पारी समेट दी. बता दें कि एकरमैन के कारनामे से पहले 30 गेंदबाजों ने टी20 क्रिकेट में 6 विकेट लिए थे. लेकिन 7 विकेट लेने का यह पहला वाकया है.