फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर बजाज फाइनेंस दे रहा है 8.95% तक ब्याज

फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर बजाज फाइनेंस दे रहा है 8.95% तक ब्याज

पुणे, महाराष्ट्र: हमेशा अस्थिर रहने वाले शेयर बाज़ारों, म्यूचुअल फंड तथा सोने पर निवेश की तुलना में, फिक्स्ड डिपॉजिट्स ने खुद को निवेश के सबसे सुरक्षित साधनों में से एक के रूप में स्थापित किया है। यह अपने मूलधन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ धनराशि को बढ़ाने के सबसे बेहतरीन तरीकों में से एक है। फिक्स्ड डिपॉजिट के प्रस्तावों का चयन करते समय हमें दो महत्त्वपूर्ण कारकों, अर्थात् ब्याज दर और एफडी की रेटिंग पर ज़रूर ग़ौर करना चाहिए। बजाज फाइनेंस की ओर से फिक्स्ड डिपॉजिट पर उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाएगी, जो नए ग्राहकों के लिए 8.60% तक, मौजूदा ग्राहकों के लिए 8.85% तक तथा वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.95% तक होगी, और ये ब्याज दरें 08 मई, 2019 से प्रभावी हैं। CRISIL द्वारा FAAA तथा ICRA द्वारा MAAA की उच्चतम स्थिरता रेटिंग के साथ, बजाज फाइनेंस का फिक्स्ड डिपॉजिट निवेश के लिए सबसे सुरक्षित विकल्प है।

बजाज फाइनेंस के फिक्स्ड डिपॉजिट में 5 वर्षों के लिए निवेश करके, निवेशक अपनी बचत को लगभग 51% या अधिक बढ़ा सकते हैं। इस बात को समझने में सहायता के लिए एक उदाहरण दिया गया है। उच्च ब्याज दरों के साथ-साथ, बजाज फाइनेंस की फिक्स्ड डिपॉजिट योजना आपकी जमा राशि पर सबसे अधिक सुरक्षा भी प्रदान करती है। गारंटी के साथ रिटर्न पाने के लिए आज ही निवेश की शुरुआत करें और बड़ी आसानी से अपनी बचत को बढ़ाएं।

इसके अतिरिक्त बजाज फाइनेंस की फिक्स्ड डिपॉजिट योजना 8.60% की आकर्षक ब्याज दर के साथ आपको अपनी बचत को व्यवस्थित तरीके से बढ़ाने में मदद करती है, और यह अधिकतम 8.95% तक हो सकती है। इस तरह के उच्च रिटर्न की मदद से आप बाज़ार में लगातार होने वाले उतार-चढ़ाव की चिंता किए बिना अपनी धनराशि को बढ़ाने में सक्षम होंगे। इसके अलावा, फिक्स्ड डिपॉजिट के नवीनीकरण पर बजाज फाइनेंस आपको अतिरिक्त 0.25% का भी प्रस्ताव देता है।

बजाज फाइनेंस S&P ग्लोबल द्वारा ’BBB’ की अंतर्राष्ट्रीय रेटिंग प्राप्त करने वाला भारत का इकलौता NBFC है, जो इसे निवेशकों के लिए सबसे सुरक्षित विकल्पों में से एक बनाता है। इसके अलावा, CRISIL द्वारा FAAA/ स्टेबल तथा ICRA द्वारा MAAA (स्टेबल) की रेटिंग के साथ बजाज फाइनेंस के फिक्स्ड डिपॉजिट को देश में स्थिरता के लिए उच्चतम रेटिंग प्राप्त हुई है, जो आपकी धनराशि की सुरक्षा को सुनिश्चित करता है।

बजाज फाइनेंस का फिक्स्ड डिपॉजिट, आपके निवेश से संबंधित लक्ष्यों के आधार पर मल्टी-डिपॉजिट प्रस्ताव का एक अतिरिक्त विकल्प देता है। यह विकल्प आपको न केवल जमा राशि की अवधि के चयन में लचीलापन प्रदान करता है, बल्कि आपको अपने एफडी को समय से पहले तोड़े बिना ही अपने पैसे तक पहुंचने की सुविधा भी देता है।

बजाज फाइनेंस के एफडी कैलकुलेटर की मदद से आपको निवेश से पहले ही अपने रिटर्न की गणना करने का विकल्प मिलता है। यह आपको निवेश से पहले अपने रिटर्न पर अच्छी तरह विचार करने का अवसर देता है, जिससे आपको अपनी वित्तीय योजना बनाने में मदद मिलती है।

बजाज फाइनेंस में आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होने के साथ-साथ बेहद सरल है, जो आपको दस्तावेज़ जमा कराने की विस्तृत प्रक्रिया में होने वाली परेशानी से बचाता है, साथ ही आपको लंबी कतारों में खड़े होने के झंझट से भी मुक्ति मिलती है। इतना ही नहीं, आप ऑनलाइन माध्यमों से अपने फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट का पूरी तरह प्रबंधन कर सकते हैं, जिससे आप चलते-फिरते अपने निवेश पर पूरी तरह नज़र रख पाएंगे।

वित्तीय प्रणाली में ब्याज दरों में गिरावट के बीच, सभी बैंक और NBFCs समान रूप से फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में कमी पर विचार कर रहे हैं। हालांकि, इन परिस्थितियों के बावजूद आप बजाज फाइनेंस के फिक्स्ड डिपॉजिट के साथ उच्चतम स्थिरता रेटिंग तथा 8.95% के बेहतरीन रिटर्न का लाभ उठा सकते हैं। तो फिर देर किस बात की, एक सरल ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरकर बजाज फाइनेंस के फिक्स्ड डिपॉजिट हेतु अभी आवेदन करें और अपनी धनराशि को बढ़ाना शुरू करें।