नई दिल्ली: वेंकटेश प्रसाद की कोचिंग सीवी में आईपीएल टीमों चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब जैसी टीमों के गेंदबाजी कोच के तौर पर कार्य करने का अनुभव भी शामिल है।

भारतीय टीम के साथ गेंदबाजी कोच के तौर पर प्रसाद के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी।

बीसीसीआई ने जुलाई में मुख्य कोच, गेंदबाजी कोच और बल्लेबाजी कोच समेत भारतीय टीम कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। वर्तमान कोच रवि शास्त्री और उनके कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल वेस्टइंटीज दौरे तक 45 दिन के लिए बढ़ाया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए टॉम मूडी, माइक हेसन, लालचंद राजपूत जैसे दिग्गजों ने आवेदन किया है। वहीं बैटिंग कोच के लिए प्रवीण आमरे और फील्डिंग कोच पद के लिए जोंटी रोड्स ने आवेदन किया है।

बीसीसीआई इन आवेदनों की समीक्षा 13 अगस्त से करेगी। बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक कोच का चयन क्रिकेट अडवायजरी कमिटी (सीएसी) करेगी, जिसमें वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव, पूर्व मुख्य कोच अंशुमान गायकवाड़ और महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं। सीएसी ही कोच पद के आवेदकों का इंटरव्यू करेगी।

49 वर्षीय प्रसाद ने अपने 15 साल लंबे इंटरनेशनल करियर में (1994-2001) भारत के लिए 33 मैचों में 96 विकेट और 161 वनडे में 196 विकेट लिए।