नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर और पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते हैं. सिद्धू को दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनने को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है. कांग्रेस के एक नेता कहते हैं, 'सिद्दधू को दिल्ली आने के लिए मनाया जा रहा है. क्योंकि दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं और सिद्धू अच्छे वक्ता भी हैं. इसलिए पंजाबी वोटर्स के साथ दिल्ली के स्थानीय वोटरों पर भी सिद्धू को लेकर अलग क्रेज है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी खुद चाहती हैं कि सिद्दधू दिल्ली कांग्रेस की बागडोर संभाले. प्रियंका गांधी चाहती हैं कि सिद्धू को दिल्ली में रहने से कांग्रेस को एक अच्छा और चतुर वक्ता तो मिलेगा ही साथ ही वह दिल्ली के साथ-साथ मोदी सरकार को घेरते रहेंगे.'

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली चल रहा है. कांग्रेसी नेताओं की अंदरुनी लड़ाई ने आलाकमान को सोचने को मजबूर कर दिया है कि कोई बाहरी आदमी ही आकर इस गुटबाजी को खत्म करेगा. ऐेसे में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए नवजोत सिंह सिद्धू पर अब सबकी नजर है. क्योंकि, इस समय उनके पास कोई काम नहीं है. अभी हाल ही में उन्होंने पंजाब के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से नहीं बनने के कारण उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस आलाकमान अब सिद्धू को दिल्ली की कमान दे कर उनकी नाराज़गी दूर करना चाहती है.

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली चल रहा है पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली चल रहा है|

कुलमिलाकर सिद्धू को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाना कांग्रेस के लिए फायदे का सौदा हो सकता है. दिल्ली की राजनीतिक हालात और सिद्धू की खुद की छवि इसमें काफी प्रभाव डाल सकता है. वैसे भी दिल्ली कांग्रेस लंबे समय से नेतृत्व संकट से जूझ रही है. फिलहाल फैसले की कोई औपचारिक ऐलान तो नहीं हुआ है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि ये लगभग तय हो गया है कि सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस की बागडोर दी जाएगी.