कराची: हाल में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ब्रिटिश पासपोर्ट हासिल करने और ब्रिटेन में बसने की योजना बना रहे हैं। एक सूत्र ने इसकी जानकारी दी। आमिर ने सितंबर 2016 में एक ब्रिटिश नागरिक नरगिस मलिक से शादी की थी और वह जीवनसाथी (स्पाउज) वीजा के योग्य हैं, जो उन्हें 30 महीने के लिए इंग्लैंड में रहने की अनुमति देता है।

इनकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने कहा, ''वह निश्चित रूप से ब्रिटिश पासपोर्ट प्राप्त करने और भविष्य में स्थायी रूप से इंग्लैंड में बसने की योजना बना रहे हैं।'' सूत्र ने कहा, ''जीवनसाथी के वीजा के साथ वह बिना किसी परेशानी के काम कर सकते हैं और ब्रिटेन के स्थायी निवासी के रूप में वहां मिलने वाले फायदों का लुत्फ उठा सकते हैं। इसी वजह से वह इंग्लैंड में एक घर खरीदने की भी योजना बना रहे हैं।''

27 साल के मोहम्मद आमिर में अभी काफी क्रिकेट बचा है, उसने शुक्रवार को खेल के लंबे प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी। उनके प्रशंसकों के लिए ब्रिटेन में बसने की योजना की खबर काफी हैरानी भरी है।

सूत्र ने कहा, ''वह नियमित रूप से इंग्लैंड जाते हैं और पिछले साल से कांउटी क्रिकेट भी खेलते हैं। इसलिए अब उनके लिए कोई परेशानी की बात नहीं हैं।'' पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम और शोएब अख्तर ने मोहम्मद आमिर के कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले पर निराशा व्यक्त की है।