नई दिल्ली: पाकिस्तान के उम्दा तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 26 जुलाई के दिन तत्काल प्रभाव से टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर दी। आमिर विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के चलते पहले ही सुर्खियों में छाए हुए थे। उन्होंने अपना वनडे और टी20 करियर लंबा खींचने के लिए यह फैसला लिया है। केवल 27 साल के मोहम्मद आमिर का यह फैसला सबको चौंकाता है। पाकिस्तान के साथ दुनिया को भी उनसे यही उम्मीद थी की आमिर टेस्ट क्रिकेट में अभी कुछ साल और खेलेंगे। आमिर के इस फैसले से ना केवल पाक क्रिकेट फैंस को झटका लगा है बल्कि पाकिस्तान के बेहतरीन तेज गेंदबाज वसीम अकरम भी हैरान हुए हैं। बता दें कि अकरम और आमिर दोनों बाए हाथ के तेज गेंदबाज रहे हैं। जब आमिर ने क्रिकेट में पदापर्ण किया था तो सबने आमिर को दूसरा वसीम अकरम बताया था। अकरम ने आमिर के फैसले पर हैरानी व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है।

उन्होंने कहा- मेरे लिए मोहम्मद आमिर का टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना हैरानी भरा है क्योंकि आप 27-28 साल की उम्र में अपने चरम प्रदर्शन पर होते हैं और टेस्ट क्रिकेट में आपका आकलन सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ होता है, यह क्रिकेट का सबसे शानदार फार्मेट है। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैच और इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट में उनकी जरूरत होगी।

36 टेस्ट खेल चुके आमिर ने अपने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा था- क्रिकेट की सबसे शुद्ध और परंपरागत फार्म में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना मेरी लिए गर्व की बात रही है। हालांकि अब मैंने टेस्ट क्रिकेट से दूर जाने का फैसला किया ताकि मैं सफेद गेंद के खेल पर अपना ध्यान ज्यादा लगा सकूं।उन्होंने अगले टी20 विश्व कप के बारे में बात करते हुए कहा कि वे आने वाले सालों में टीम के लिए हमेशा बेस्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित रहेंगे।