नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान विधानसभा भवन के मुख्य गेट पर भाजपा सरकार के मंत्री सीपी सिंह ने कांग्रेस के एक मुस्लिम विधायक इरफान अंसारी पर 'जय श्री राम' का नारा लगाने के लिए दबाव बनाते दिखे.

यह घटना विधानसभा के मुख्य गेट पर हुई जहां विपक्ष के विधायक सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. इसी दौरान वहां पहुंचे मंत्री सीपी सिंह ने विधायक इरफान अंसारी का हाथ पकड़ कर कहा कि ''इरफान भाई आप जोर से 'जय श्री राम' का नारा लगाइये.''

गेट के बाहर हुआ यह पूरा वाकया कैमरे में कैद हो गया. इस वीडियो में मंत्री सीपी सिंह दिख रहे हैं और कह रहे हैं कि इरफान भाई नारा लगाइए. सीपी सिंह यहीं नहीं रुके.

उन्होंने इरफान अंसारी से आगे कहा कि आपके पूर्वज भी "राम वाले" ही थे, बाबर वाले नहीं. वहीं, इरफान अंसारी कह रहे हैं कि आप लोग राम का नाम डराने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं. राम के नाम को बदनाम कर रहे हैं. इस वक्त नौकरियों, पानी, बिजली और सीवर पर बात होनी चाहिए. इस पर सीपी सिंह ने कहा कि मैं यह आपको डराने के लिए नहीं कर रहा हूं. यह मत भूलिए कि आपके पूर्वज जय श्री राम का नारा लगाते रहे हैं. तैमूर, बाबर, गजनी आपके पूर्वज नहीं थे. आपके पूर्वज श्री राम को मानने वाले थे.

यहां बता दें कि सीपी सिंह झारखंड की सरकार में शहरी विकास, आवास और ट्रांसपोर्ट मंत्री हैं. जबकि इरफान अंसारी जामताडा से कांग्रेस के विधायक हैं. यहां उल्लेखनीय है कि झारखंड में ही पिछले दिनों तबरेज़ अंसारी नाम के शख़्स की बाइक चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने पिटाई की थी और 'जय श्री राम' कहने के लिए दवाब डाला था. पिटाई की वजह से तबरेज़ अंसारी की मौत हो गई थी.

इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में काफी बवाल मचा था. इसबीच सीपी सिंह ने कहा कि विपक्ष बेवजह के आरोप न लगाये. साथ ही चुनौती दी कि यदि आरोपों का कोई सबूत उनके पास है, तो वह उसके साथ सामने आयें. उचित फोरम पर उनके खिलाफ शिकायत करें. सिर्फ मीडिया में बयानबाजी बंद करें.