राज्यसभा में 'आप' करेगी तीन तलाक बिल का विरोध: संजय सिंह

राज्यसभा में 'आप' करेगी तीन तलाक बिल का विरोध: संजय सिंह

नई दिल्ली: तीन तलाक बिल पर चर्चा के बीच राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सदस्य संजय सिंह ने ऐलान किया है कि पार्टी बिल के विरोध में वोट करेगी. संजय सिंह ने कहा कि हो सकता है और मैं जानता हूं कि आप जीत जाएंगे लेकिन देश के सामने आपका काला चेहरा आ गया है.

उधर तीन तलाक बिल पर एआईएमआईएम के सांसद असदु्द्दीन ओवैसी ने कहा कि यह बिल मुस्लिम महिलाओं के पक्ष में नहीं है. यह कानून मुस्लिम महिलाओं के पर जुर्म करेगा. इस्लाम में 9 तरह के तलाक होते हैं. इस कानून के अनुसार अगर आप शौहर को गिरफ्तार करेंगे तो खातून को मेंटेनेंस कौन देगा. शौहर जेल में बैठकर मेंटेनेंस कैसे देगा?

ओवैसी ने कहा, 'इस बिल में तीन तलाक को अपराध बना दिया है. कोर्ट ने समलैंगिकता को गैर आपराधिक बना दिया है, ऐसे में आप तीन तलाक को अपराध बनाकर नया हिंदुस्तान बनाने जा रहे हैं.' उन्होंने कहा कि तीन तलाक अगर गलती से कहा जाए तो शादी नहीं टूटती और यही सुप्रीम कोर्ट भी कह रहा है. इस कानून के जरिये सरकार मुस्लिम औरतों पर जुर्म कर रही है.

लोकसभा में ओवैसी ने कहा कि पति की गिरफ्तारी के बाद क्या कोई शौहर पत्नी को मुआवजा दे पाएगा. अगर पति जेल चला जाएगा तो क्या औरत तीन साल तक उसका इंतजार करती रहे. उस औरत को शादी से निकलने का हक मिलना चाहिए.