लखनऊ: कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार मंगलवार (23 जुलाई) को गिर गई। इस बीच विश्वासमत पर वोटिंग के दौरान बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) से विधायक एन महेश विधानसभा में अनुपस्थित रहे, जिसके बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उनके खिलाफ एक्शन लिया है। उन्होंने एन महेश को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। मायावती ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है।

मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के समर्थन में वोट देने के पार्टी हाईकमान के निर्देश का उल्लंघन करके बीएसपी विधायक एन महेश आज विश्वास मत में अनुपस्थित रहे जो अनुशासनहीनता है जिसे पार्टी ने अति गंभीरता से लिया है और इसलिए महेश को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।'

बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती ने कर्नाटक में पार्टी के एकमात्र विधायक को राज्य में एचडी कुमारस्वामी सरकार के समर्थन में वोट करने का निर्देश दिया था। बसपा प्रमुख ने रविवार को एक ट्वीट में कहा था, ‘‘बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बसपा विधायक से कुमारस्वामी सरकार के समर्थन में वोट करने का निर्देश दिया है।’’ एन महेश कर्नाटक में बसपा के एकमात्र विधायक हैं। कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी नीत कांग्रेस…जदएस गठबंधन सरकार के भविष्य का फैसला हो गया है। एन महेश ने सरकार के पक्ष में मतदान नहीं किया। वह सदन में गैरहाजिर रहे।