पुणे, महाराष्ट्र: QS वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग के एक हालिया अध्ययन ने संकेत दिया कि भारत अंतरराष्ट्रीय छात्रों के नामांकन के आंकड़ों के संबंध में चीन के बाद दूसरा देश है। भारतीय रिज़र्व बैंक ने भी 2013 – 2014 की तुलना में वित्तीय वर्ष 2017 – 2018 में उच्चतर शिक्षा छात्र खर्च में 44% की वृद्धि के डेटा को साझा करके भारतीय छात्रों के विदेशों में अध्ययन के बढ़ते रुझान का समर्थन किया।

बजाज फिनसर्व द्वारा उच्च शिक्षा के लिए व्यक्तिगत ऋण किसी छात्र को अनूठी फ्लेक्सी सुविधा के साथ 25 लाख रुपये तक का ऋण लेने में सक्षम बनाता है। इस ऋण पर उपलब्ध ईएमआई विकल्प भी बाजार की अन्य पेशकशों की तुलना में लगभग 45% कम है। उच्च शिक्षा व्यक्तिगत ऋण के उद्देश्य की सहायता के लिए कुछ महत्वपूर्ण विशेषताएं इस प्रकार हैं:

o मूल पात्रता मानदंड पर जोर देने के साथ तनाव मुक्त न्यूनतम दस्तावेज।

o 24 घंटे ऋण वितरण विंडो के साथ एक आवेदन करें।

o 12 महिने से लेकर 60 महिने तक की लचीली कर्ज अवधि के साथ जुड़े हुए फ़्लेक्सी व्यक्तिगत ऋण पूर्व-भुगतान विकल्प

o 25 लाख रुपए तक की राशि का कर्ज जो सिर्फ डिग्री/कोर्स ट्यूशन फीस का ध्यान रखने के बजाय जो छात्र को अंतरराष्ट्रीय उच्च शिक्षा से जुड़ी अन्य वित्तीय जरूरतों पूरा करने की स्वतंत्रता देता है।

विदेश में उच्च शिक्षा एक कठिन और महंगा मामला है; बजाज फिनसर्व की ओर से उच्च शिक्षा के लिए व्यक्तिगत ऋण छात्रों की इस वित्तीय यात्रा को थोड़ा आसान बनाने का प्रयास करता है और उन्हें अपने भविष्य के लक्ष्यों को प्राप्त करने में समर्थन करता है।