शत्रुघ्न सिन्हा प्रियंका से बोले- पार्टी की कमान संभालिये

शत्रुघ्न सिन्हा प्रियंका से बोले- पार्टी की कमान संभालिये

नई दिल्ली: यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग तूल पकड़ने लगी है. दरअसल यूपी के सोनभद्र में हुए नरसंहार को लेकर प्रियंका गांधी ने जिस तरह योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला, उससे पार्टी नेताओं को उनमें इंदिरा गांधी की झलक दिखने लगी. प्रियंका ने सोनभद्र नहीं जाने के खिलाफ धरना दिया. इसके बाद पीड़ितों से उनकी मुलाकात कराई गई. प्रियंका के इस तेवर को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस महासचिव की जमकर तारीफ की है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार सुबह कई सिलसिलेवार ट्वीट किए. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रियंका ने उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की याद दिला दी. जिस तरह बेलछी मामले के दौरान इंदिरा गांधी हाथी पर सवार होकर पहुंची थीं, इस मामले में भी कुछ वैसा ही था. अब उन्हें पार्टी सुप्रीमो की जिम्मेदारी संभाल लेनी चाहिए.

इससे पहले वरिष्ठ नेता नटवर सिंह ने भी प्रियंका गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मांग करते हुए कहा था कि उनमें पार्टी की कमान संभालने के सारे गुण मौजूद हैं. इसके साथ ही उन्होंने आशंका जताई थी कि अगर कोई गैर-गांधी कांग्रेस का अध्यक्ष बना तो पार्टी 24 घंटे के अंदर बिखर जाएगी.

बता दें कि सोनभद्र में एक जमीनी विवाद के बाद 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद प्रियंका गांधी की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे पर योगी सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया था. आखिरकार नरसंहार पीड़ित के परिजन उनसे मिले.