गृह कर संग्रह के लिए लखनऊ नगर निगम ने बैंक से की साझेदारी

लखनऊ: हाउस टैक्स जमा करने के लिए लम्बी लम्बी लाइनें लगने से अब शहरवासियों को छुटकारा दिलाने लिए लखनऊ नगर निगम और एचडीएफसी बैंक ने हाथ मिलाया है | अब नकद या एचडीएफसी बैंक की चेक से पूरे भारत में एचडीएफसी की किसी भी शाखा में तुरंत और सुविधाजनक ढंग से काउंटर पर अपने गृहकर का भुगतान कर सकेंगे । यह सुविधा उन लोगों के लिए भी है जो एचडीएफसी बैंक के ग्राहक नहीं हैं ।बैंक जल्द ही ऑनलाइन पेमेंट गेटवे भी स्थापित करेगा।

लखनऊ में आयोजित आज एक कार्यक्रम में शहर मेयर संयुक्ता भाटिया और नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी तथा संजीव कुमार, ब्रांच बैंकिंग हेड, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड, एचडीएफसी बैंक द्वारा गृह कर भुगतान सुविधा का उद्घाटन किया गया।

वर्तमान में, लखनऊ के निवासी डिमांड ड्राफ्ट, चेक, नकद या कार्ड के माध्यम से नगर निगम के क्षेत्रीय कार्यालयों में भौतिक रूप में कर का भुगतान करते हैं या ऑनलाइन सुविधा का इस्तेमाल करते हैं|

इस पहल से लखनऊ के मकान मालिकों को गृह कर का भुगतान करने के लिए नगर निगम के कार्यालयों में आने तथा लाइन में खड़ा होने में लगने वाले समय में कमी आएगी। इससे ऐसे मकान मालिक जो लखनऊ से बाहर चले गये हैं, या जो लोग ऑनलाइन सुविधा का प्रयोग नहीं करते वे अपने पास के एचडीएफसी बैंक की शाखाओं में अपने टैक्स का भुगतान कर सकेंगे।