नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र के दौरान सदन में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) बिल पेश किया गया। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी को सुनने की आदत डालने की नसीहत दे डाली। दरअसल, हुआ यूं कि भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह संसद में इस बिल के बारे में कुछ बोल रहे थे। इस दौरान ओवैसी बार- बार उनके भाषण के दौरान कुछ ना कुछ कह रहे थे। लोकसभा स्पीकर और सत्यपाल सिंह, ओवैसी को ऐसा करने से मना कर रहे थे लेकिन ओवैसी नहीं मान रहे थे। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह अपनी सीट से उठे और ओवैसी को नसीहत दे डाली। अमित शाह ने ओवैसी से गुस्से में कहा, ‘सुनने की भी आदत डालिए, ओवैसी साहब। इस तरह से नहीं चलेगा।’

अमित शाह के इस बयान के बाद संसद में ओवैसी ने पलटवार करते हुए कहा कि, आप गृह मंत्री हैं तो डराइए मत, जिस पर शाह ने कहा कि वह डरा नहीं रहे हैं, लेकिन अगर डर जेहन में है तो क्या किया जा सकता है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय अन्वेषण अधिकरण संशोधन विधेयक 2019 को लेकर सरकार की तरफ से संसद में कहा गया कि देश और दुनिया को अतंकवाद से निपटना है ऐसे में इस बिल के जरिए एनआईए को और मजबूत बनाना है। इस विधेयक में भारत से बाहर किसी अनुसूचित अपराध के संबंध में मामले का पंजीकरण करने और जांच का निर्देश देने का प्रावधान किया गया है।