लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने देश में मॉब लिन्चिंग की घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा है कि मॉब लिंचिंग के मामलों का शिकार न केवल दलित, आदिवासी और धार्मिक अल्पसंख्यक समाज के लोग बन रहे हैं बल्कि सर्वसमाज और पुलिस के लोग भी इसका शिकार बन रहे हैं।

ट्विटर के जरिए अपना बयान जारी करते हुए मायवाती ने कहा, 'माब लिन्चिग एक भयानक बीमारी के रूप में देश भर में उभरने के पीछे वास्तव में खासकर बीजेपी सरकारों की क़ानून का राज स्थापित नहीं करने की नीयत व नीति की ही देन है जिससे अब केवल दलित, आदिवासी व धार्मिक अल्पसंख्यक समाज के लोग ही नहीं बल्कि सर्वसमाज के लोग व पुलिस भी शिकार बन रही है।'

अपने अगले ट्वीट में मायावती ने कहा, 'माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद केन्द्र को गम्भीर होकर माब लिन्चिग पर अलग से देशव्यापी कानून अबतक जरूर बना लेना चाहिये था लेकिन लोकपाल की तरह माब लिंचिग के मामले में भी केन्द्र उदासीन है व कमजोर इच्छाशक्ति वाली सरकार साबित हो रही है। ऐसे मे यूपी विधि आयोग की पहल स्वागतोग्य है।' मायवती ने कहा कि मॉब लिंचिंग के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और सरकार को इसके लिए कानून बनाना चाहिए।