पणजी: गोवा विधानसभा अब करीब करीब कांग्रेस मुक्त हो चुकी है। कांग्रेस के 15 विधायकों में से 10 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है और अब वो प्रमोद सावंत सरकार के हिस्सा होंगे। इन सबके बीजेपी ने गोवा फारवर्ड पार्टी के तीन और एक निर्दलीय मंत्री को इस्तीफा देने के लिए कहा है। प्रमोद सावंत का कहना है कि उन्होंने गोवा फारवर्ड पार्टी के विजय सरदेसा, जयेश सलगांवकर, विनोज पालेकर और निर्दलीय मंत्री से इस्तीफा देने को कहा है ताकि नए मंत्रियों को जगह दी सके।

गोवा बीजेपी के इस कदम के बाद गोवा फारवर्ड पार्टी का कहना है कि हम एनडीए का हिस्सा हैं। जब गोवा में सरकार में शामिल होने की बात आई तो उस संदर्भ में बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व से बातचीत हुई थी। राज्य का मौजूदा नेतृत्व उस वक्त बातचीत का हिस्सा नहीं था। गोवा फारवर्ड पार्टी का कहना है कि जहां तक मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम का संबंध है वो लोग इस विषय पर केंद्रीय नेतृत्व से बात करने के बाद फैसला करेंगे। हमें इस बात की जानकारी मिली है कि राजनीतिक घटनाक्रम का बेहतर ढंग से फैसला निकाल लिया जाएगा।

10 जुलाई को गोवा के सीएम सावंत कांग्रेस के 10 विधायकों के साथ दिल्ली आए थे और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की थी। बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस के विधायकों ने कहा कि वो लोग किसी फायदे के लिए बीजेपी में शामिल नहीं हुए हैं। कांग्रेस की नीतियां राज्य के लोगों के हित में नहीं है और मौजूदा व्यवस्था में उन लोगों को कांग्रेस में घुटन महसूस हो रही थी।