जडेजा ने रच डाला इतिहास

जडेजा ने रच डाला इतिहास

मेनचेस्टर: विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हरा फाइनल में प्रवेश किया। इस दौरान भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 59 गेंदों में 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 77 रन की पारी खेली। इसी के साथ जडेजा वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में नंबर-7 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

जडेजा ने धोनी के साथ 7वें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की। इसके साथ ही उन्होंने वनडे विश्व कप में सईद अनवर-आकिब जावेद (107 रन) को पीछे छोड़ दिया।

जडेजा ने अपने वनडे करियर में साढ़े चार साल बाद फिफ्टी लगाई। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने 5 सितंबर 2014 को लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी अर्धशतक जड़ा था। इस दौरान उन्होंने 87 रन की पारी खेली थी, जो उनका एकदिवसीय फॉर्मेट में सर्वाधिक स्कोर है।

रवींद्र जडेजा (77) और एमएस धोनी (50) की जुझारू पारी के बावजूद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने मैनचेस्टर के ओल्ड टैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत को 18 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम ने फाइनल में जगह बना ली, जिसका सामना दूसरे सेमीफाइनल (इंग्लैंड Vs ऑस्ट्रेलिया) के विजेता से 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होगा।