बर्मिंघम: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने विश्व कप सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी टीम में अब अलग तरह के खिलाड़ी है। एशेज के प्रतिद्वंद्वी टीमें जब यहां गुरूवार को खेले जाने वाले मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी तो इंग्लैड की नजरें पहली बार खिताब जीतने के लिए फाइनल में जगह पक्की करने पर होगी जबकि ऑस्ट्रेलिया अपने छठे खिताब के एक कदम और करीब जाना चाहेगा।

टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है और दोनों टीम के बीच विश्व कप में खेले गए पिछले चारों मैच में इंग्लैड को हार का सामना करना पड़ा है। प्लंकेट ने कहा कि अब समय बदल गया है। उन्होंने कहा, 'उन्होंने पहले ऐसा किया है, लेकिन इंग्लैंड के मौजूदा खिलाड़ियों के खिलाफ नहीं।' इंग्लैंड के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक प्लंकेट ने कहा, 'पिछली टीमों की तुलना में यह टीम बिल्कुल अलग है। हमने पिछले चार साल में अच्छा प्रदर्शन किया है, हम रैंकिंग में शीर्ष पर है । हम विश्व की किसी भी टीम को भी हरा सकते है।'

प्लंकेट ने 2005 में पदार्पण किया था और उन्होंने 12 साल पहले वेस्टइंडीज में हुए विश्व कप में टीम का प्रतिनिधित्व किया था, जिन्होंने एकदिवसीय में इंग्लैंड की सफल टीम को बनते हुए देखा है। उन्होंने कहा, 'हमारी टीम में पहले भी शानदार खिलाड़ी रहे है, लेकिन हमें कभी नहीं लगा कि विश्व कप जीतेंगे। मैं ऐसी टीमों में खेला हूं जहां हम से कोई उम्मीद नहीं की जाती थी। लेकिन इस टीम से लोग मैच और सीरीज जीतने की उम्मीद करते है।'

ऑस्‍ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने पुष्टि की है कि पीटर हैंड्सकोंब को इंग्‍लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मौका दिया जा सकता है। पीटर हैंड्सकोंब को शॉन मार्श की जगह ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है। हैंड्सकोंब को उस्‍मान ख्‍वाजा की जगह मौका दिया जाएगा, जिन्‍हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग की समस्‍या हुई थी। हैंड्सकोंब ने ऑस्‍ट्रेलिया का 21 मैचों में प्रतिनिधित्‍व किया, जिसमें 34.89 की औसत से 628 रन बनाए।
हैंड्सकोब को चौथे क्रम पर आजमाएगा ऑस्‍ट्रेलिया

पीटर हैंड्सकोंब को इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में चौथे क्रम की जिम्‍मेदारी मिल सकती है। स्‍टीव स्मिथ को उस्‍मान ख्‍वाजा की जगह तीसरे नंबर पर भेजा जाना तय है।