धोनी के रिटायरमेंट पर बोले कप्तान कोहली, हमें इस बारे में कुछ नहीं मालूम

धोनी के रिटायरमेंट पर बोले कप्तान कोहली, हमें इस बारे में कुछ नहीं मालूम

मेनचेस्टर: आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया की हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बातचीत की और हार के कारणों के अलावा कई मुद्दों पर अपनी राय रखी। कोहली ने इसी दौरान एमएस धोनी के रिटायरमेंट के सवालों का भी जवाब दिया।

सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने 96 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद रवींद्र जडेजा (77) और एमएस धोनी (50) ने जीत की आस जगाई थी। लेकिन इन दोनों के आउट होते ही टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने धोनी और जडेजा की जमकर तारीफ की।

कोहली ने कहा कि धोनी जब मैदान पर उतरे तो हम 6 विकेट गंवा चुके थे। ऐसी परिस्थिति में उन्हें एक ओर संभालकर रखना था। उन्होंने वैसा ही किया। उन्हें यही रोल दिया गया था। हमारी रणनीति थी कि वो स्थिति के हिसाब से खेलें और अंत के 6-7 ओवर में तेज खेलना शुरू करें। उन्होंने कहा कि जडेजा ने शानदार पारी खेली और टीम को मैच में वापस लेकर आए।

जब कोहली से धोनी के रिटायरमेंट और फ्यूचर के बारे में पूछा गया कि क्या धोनी ने संन्यास को लेकर आपसे या टीम मैनेजमेंट से कोई बात की है? जवाब में कोहली ने कहा कि हमारी कोई बात नहीं हुई और हमें इस बारे में कुछ पता नहीं है।