राष्ट्रीय वोवीनाम चैम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश उपविजेता

राष्ट्रीय वोवीनाम चैम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश उपविजेता

गुवाहाटी: गोहाटी आसाम के भोगेषवरी फुकनानी इन्डोर स्टेडियम में खेली गयी वोवीनाम मार्शल आर्ट की नवीं राष्ट्रीय वोवीनाम चैम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 10 स्वर्ण, 12 रजत और 21 कांस्य पदक जीतते हुए उप विजेता का खिताब जीतने में सफलता हासिल की ।

असोसिएशन के महासचिव प्रवीन गर्ग ने आज गोहाटी से लौटने के जानकारी दी कि पाँच दिवसीय प्रतियोगिता में विभिन्न 24 प्रदेशों से लगभग 600 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया और इस बार भी मनीपुर की टीम 49 स्वर्ण, 9 रजत और 3 कांस्य पदक के साथ ओवर आॅल चैम्पियनशिप का खिताब जीत कर अपना वर्चस्व बनाये रखा जबकि उप विजेता उत्तर प्रदेश व तीसरे स्थान पर आयोजक आसाम की टीम रहीं जिसने कि 9 स्वर्ण, 10 रजत व 17 कांस्य पदक जीते।

चैम्पियनशिप का आयोजन आसाम वोवीनाम असोसिएशन द्वारा वोवीनाम असोसिएशन ऑफ़ इण्डिया के तत्वाधान में किया गया। प्रतियोगिता सब जूनियर, जूनियर व सीनियर सभी वर्गाे के बालक व बालिकाओं के 52 भार वर्गो व 22 परफाॅरमेन्स वर्गो में आयोजित की गई।

प्रतियोगिता के दौरान सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन किया गया जोकि कम्बोडिया मे दिसम्बर माह मे होने वाली छठवीं वर्ल्ड वोवीनाम चैम्पियनशिप में भारतीय टीम के रूप मे प्रतिभाग लेंगे जबकिं उत्तर प्रदेश टीम कोच, लखनऊ के प्रमोद तिवारी को सर्वश्रेष्ठ रेफरी का एवार्ड प्रदान किया गया और उनको आगामी वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अन्तर्राष्ट्रीय रेफरी परीक्षा के लिए भेजा जाएगा।