बांग्लादेश को 94 रनों से हराया, हार के साथ ख़त्म हुआ मशरफे का ख़त्म हुआ क्रिकेट कैरियर

लंदन: इमाम उल हक (100) और बाबर आजम (96) की शानदार पारी के बाद शाहीन अफरीदी (6 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत लंदन के लार्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश को 94 रनों से हरा दिया।

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान टीम के 9 मैचों में पांच जीत के साथ 11 अंक हासिल किए और अंक तालिका में पांचवें नंबर पर रही। न्यूजीलैंड की टीम के भी 11 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर उसने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। पाकिस्तान के नेट रन रेट -0.430 है, जबकि न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +0.175 है। वहीं बांग्लादेश की टीम ने अपने वर्ल्ड कप अभियान को हार के साथ खत्म किया और टीम 7 अंकों के साथ सातवें नंबर पर रही।

इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था और टीम ने पहले बैटिंग करते हुे 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 315 रनों का स्कोर खड़ा किया। 316 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम 44.1 ओवर में 221 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन शाकिब अल हसन ने बनाए, जिन्होंने 77 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 64 रन बनाए। इसके अलावा लिटन दास ने 32 और महमुदुल्लाह ने 29 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की और 6 विकेट अपने नाम किया। यह पाकिस्तान के किसी भी गेंदबाज द्वारा विश्व कप में किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

वहीं इससे पहले पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने शतक और बाबर आजम ने अर्धशतक जमाया। इमाम ने 100 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 100 रन बनाए। बाबर ने 98 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाते हुए 96 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने पांच विकेट लिए और वनडे क्रिकेट में 100 विकेट पूरा किया। इसके अलावा मोहम्मद सैफउद्दीन को तीन सफलताएं मिलीं।