विश्व कप में शतक लगाने वाले सबसे युवा पाकिस्तानी बल्लेबाज़ बने इमाम

विश्व कप में शतक लगाने वाले सबसे युवा पाकिस्तानी बल्लेबाज़ बने इमाम

लंदन: इमाम उल हक (100) और बाबर आजम (96) की शानदार पारी की बदौलत पाकिस्तान ने लंदन के लार्ड्स क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने अंतिम लीग मैच में बांग्लादेश के सामने 316 रनों का लक्ष्य रखा।

बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाने के साथ ही इमाम उल हक ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और पाकिस्तान की ओर से आईसीसी वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। इमाम ने यह शतक 23 साल 205 दिन की उम्र में शतक लगाया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड सलीम मलिक के नाम था, जिन्होंने 24 साल की उम्र में शतक लगाया था।

इसके साथ ही इमाम उल हक का नाम अब लॉर्ड्स ऑनर्स बोर्ड पर लिखा जाएगा। वह अपने चाचा और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व वर्तमान मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक के साथ जुड़ गए हैं।

हालांकि शतक लगाने के बाद इमाम दुर्भाग्यशाली तरीके से आउट हुए। मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद को बैकफुट पर खेलने गए इमाम अपना कंट्रोल खो बैठे और उनका पैर विकेट से टकरा गया। इसके बाद इमाम हिट विकेट हो गए। 100 गेंदों पर 100 रन बनाने वाले इमाम ने अपनी पारी में सात चौके लगाए।

इसी के साथ वे वर्ल्ड कप इतिहास में हिट विकेट आउट होने वाले दूसरे पाकिस्तानी और 11वें खिलाड़ी बन गए। साथ ही इस वर्ल्ड कप में वे इस तरह से आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, उनसे पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हिट विकेट आउट हुए थे।