खारिज हो सकती है सलमान खान की जमानत!

खारिज हो सकती है सलमान खान की जमानत!

नई दिल्ली: काला हिरण शिकार मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान को गुरुवार को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सलमान को 4 जुलाई को कोर्ट में पेश होना था, लेकिन उनके वकील हस्तीमल सारस्वत ने हाजिरी माफी पेश की और इस पर कोर्ट ने नाराजगी जताई. कार्ट ने कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि सलमान क्यों पेश नहीं हुए? अगली पेशी पर सलमान को पेश करें, नहीं तो जमानत की खारिज कर दी जाएगी. इस मामले में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट ने सलमान को 5 साल की सजा सुनाई थी. जिस पर सलमान की अपील पर जिला एवं सेशन न्यायालय जोधपुर में सुनवाई हुई.

पिछली सुनवाई पर डीजे ग्रामीण कोर्ट ने सलमान के वकील से कहा था कि लंबे समय से सलमान हाजिरी माफी ले रहे हैं. संभव हो सके तो अगली पेशी के दौरान उन्हें पेश होने के लिए कहें. हालांकि सलमान के वकील निशांत बोड़ा ने गुरुवार को भी सलमान की ओर से कोर्ट में हाजिरी माफी पेश की.

सलमान के खिलाफ जोधपुर की विभिन्न कोर्ट में पिछले दो दशकों से कई मामले चल रहे हैं. सलमान का पिछले 20 सालों का रिकॉर्ड को देखें तो जब-जब कोर्ट ने सलमान को तलब किया है, तब-तब सलमान कोर्ट में हाजिर हुए हैं. भले ही कभी कोर्ट ने मौखिक तौर पर ही कहा हो कि अब सलमान को एक बार कोर्ट में पेश होना चाहिए तो सलमान पेश हुए हैं. ऐसे में यह पूरी संभावना जताई जा रही थी कि सलमान गुरुवार को भी कोर्ट पहुंचेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.