मुंबई: महाराष्ट्र में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते हालात बदतर होते जा रहे हैं। भीषण वर्षा के चलते रत्नागिरी में तिवरे डैम टूट गया है। डैम टूटने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग लापता हैं। डैम के पास बसे करीब 7 गांवों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। स्थानीय प्रशासन ने दो शव बरामद किए हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने का अनुमान है।

देर रात डैम टूटने के चलते आसपास के इलाकों में अचानक बाढ़ आ गई और डैम के पास बने करीब एक दर्जन घर पूरी तरह बह गए हैं। स्थानीय प्रशासन, पुलिस और वॉलेंटियर्स के अलावा एनडीआरएफ टीम को भी बचाव और राहत कार्य में लगाया गया है। तिवरे डैम में बारिश के चलते पहले ही जलस्तर बहुत बढ़ गया था, जिसके बाद यह हादसा हो गया।

मूसलाधार बारिश के कारण मुंबई में दीवार गिरने की घटना सहित महाराष्ट्र में हुई विभिन्न घटनाओं में 44 लोगों की मौत हुई है। मंगलवार (2 जुलाई) को पुणे के अम्बेगांव के पास सिंहगड कॉलेज की दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कल्याण में भारी बारिश से नेशनल उर्दू स्कूल की दीवार गिरने से करीब 3 लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रुप से घायल है। भारी बारिश के कारण मलाड पूर्व के पिंपरीपाड़ा इलाके में एक दीवार गिरने से 18 लोगों की मौत हो गई है और 13 घायल बताए जा रहे हैं। मालूम हो कि पुणे के कोंधवा इलाके में दीवार ढहने से 15 मजदूरों की मौत हो गई थी।