लंदन: उस्मान ख्वाजा (88) और एलेक्स कैरी (71) की शानदार पारी के बाद मिशेल स्टार्क (5 विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 37वें मुकाबले में न्यूजीलैंड को 86 रनों से हरा दिया।

न्यूजीलैंड की 8 मैचों में यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले उसे पाकिस्तान ने हराया था। न्यूजीलैंड की टीम 8 मैचों में 5 जीत के साथ 11 अंक हासिल किए हैं और अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। वहीं सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम की 8 मैचों में 7वीं जीत है और उसके 14 प्वाइंट हो गए हैं।

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया और 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 243 रनों का स्कोर खड़ा किया। 244 रनों के लक्ष्य का पीछे करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 43.4 ओवर में 157 बनाकर ऑलआउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा रन उस्मान ख्वाजा ने बनाया, जिन्होंने 129 गेंदों का सामना करते पांच चौके लगाए और 88 रन बनाए। इसके अलावा विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने 72 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 71 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने चार विकेट लिए। इसमें हैटट्रिक भी शामिल है। वह विश्व कप में हैटट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान केन विलियम्सन ने बनाए, जिन्होंने 51 गेंदों में दो चौके की मदद से 40 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रॉस टेलर ने 30 और मार्टिन गप्टिल ने 20 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी की और 9.4 ओवर में 26 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किया। इसके जेसन बेहनसडॉर्फ को दो सफलता मिली। वहीं पैट कमिंस, नाथन लायन और स्टीव स्मिथ ने एक-एक विकेट लिया।