नई दिल्ली : मौजूदा विश्व कप में पाकिस्तानी टीम की लगातार दो जीत के बाद सेमीफाइनल के समीकरण बदल चुके हैं। पाकिस्तान अगले मैच में अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भिड़ेगा। ऐसे में अगर सरफराज की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना चाहती है तो दोनों ही मैच जीतने की जरूरत होगी। विश्व कप में पाकिस्तान की वापसी के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और तीन बार के विश्व कप विजेता रिकी पोंटिंग ने पाकिस्तान की टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है।

पोंटिंग का कहना है कि पाकिस्तान जिस टीम को चाहे उसे हरा दे और जिसके खिलाफ चाहे, उसके खिलाफ हार जाए। ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ लगातार मैच हारने के बाद पाकिस्तान की टीम ने ICC विश्व कप 2019 में शानदार वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को शानदार तरीके से मात देकर विश्व कप में जान फूंक दी है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए पोंटिंग ने कहा, 'पाकिस्तान जिसे हराना चाहता है, उसे हरा देता है और जिससे हारना चाहता है, उससे हार जाता है। अब मुकाबला पाकिस्तान बनाम विरोधी नहीं बल्कि पाकिस्तान बनाम पाकिस्तान है।'

दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तानी टीम अपने 1992 के विश्व कप जीतने वाली टीम के समान शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारत के खिलाफ हार के बाद कप्तान सरफ़राज़ अहमद सहित कुछ खिलाड़ियों को सार्वजनिक रूप से अपमानित किया गया और उनके साथ सार्वजनिक रूप से दुर्व्यवहार किया गया, लेकिन इस टीम ने हौंसला नहीं हारा और शानदार वापसी की।

अब सरफराज एंड कंपनी 29 जून और 5 जुलाई को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलेगी और अगर पाकिस्तान ये दोनों मुकाबले जीत जाता है, तो सेमीफाइनल की जंग और भी दिलचस्प हो जाएगी।