20 महिला समाजसेवियों को मिला उत्कृष्टता सम्मान

20 महिला समाजसेवियों को मिला उत्कृष्टता सम्मान

लखनऊ: समाज के विभिन्न वर्गाें के उत्थान और समाज की बेहतरी के लिए अपना उत्कृष्ट योगदान देने वाली शहर की 20 महिला समाजसेवियों को आज रोटी-कपड़ा फाउंडेशन उत्कृष्टता सम्मान-2019 प्रदान किया गया।

रोटी-कपड़ा फाउंडेशन के दूसरे स्थापना दिवस कार्यक्रम के अवसर पर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि माननीया मंत्री महिला कल्याण एवं बाल विकास, सुश्री स्वाती सिंह ने अपने करकमलों से यह अवार्ड इन समाजसेवियों को प्रदान किए। रोटी कपड़ा फाउंडेशन, लखनऊ समाज के गरीब और वंचित लोगों के उत्थान और उन्हें जीवन की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रयासरत संस्था है। यह संस्था गरीबों के लिए प्रतिदिन भोजन, शिक्षा एवं स्वास्थ्य परीक्षण आदि की पूर्णतया निशुल्क व्यवस्था कर उनको आत्मनिर्भर बनने में अपना योगदान दे रही है।

कार्यक्रम में रोटी-कपड़ा फाउंडेशन के संस्थापक आशुतोष चौबे और अध्यक्षा शोभा ठाकुर ने पुष्पगुच्छ भेंट कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया एवं विजेताओं से उनका परिचय कराया।

रोटी-कपड़ा फाउंडेशन उत्कृष्टता सम्मान-2019 से सम्मानित होने वालों में प्रसिद्ध गायिका अनुपमा राग, डा. रूबी राज सिन्हा, डा. श्वेता श्रीवास्तव, डा. तूलिका साहू, मालविका हरिओम, नेहा आनंद, अलका बाजपेयी, अनीता सहगल, अंशिका, अनुपमा, अपर्णा मिश्रा, आरती भटनागर, निवेदिता, ओम कुमारी सिंह, पर्णिका, रजनी सिंह, रेशमा गुलशन समी, ज्योति चर्तुवेदी, ऋतुश्री और सुमन रावत शामिल रहे। विजेताओं को बधाई देते हुए मुख्य अतिथि स्वाती सिंह ने कहा कि, किसी भी समाज की उन्नति तभी संभव है जब उसके नागरिक स्वयं इसके लिए प्रयास करें। समाज में रहने वाले सभी लोग अगर मिल जुलकर एक दूसरे के भले का प्रयास करें तो निसंदेह हम एक बेहतर समाज का निर्माण कर पाएंगे।

कार्यक्रम के दौरान रोटी कपड़ा फाउंडेशन के जनरल सेक्रेटरी सचिन ठाकुर, वाइस प्रेसीडेंट शालिनी चौबे और वाइस प्रेसीडेंट संदीप ठाकुर सहित सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India