ओडिशा: मंगलवार को हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस की इंजन, फ्रंट गार्ड सह लगेज वैन के डिब्बे पटरी से उतर गए। ये हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन सिंगापुर रोड और केतुगुडा के बीच से गुजर रही थी।

हादसे के बाद, सिंगापुर रोड और केतुगुडा के स्टेशन अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। जबकि तीन रेलवे कर्मीयों की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार, ये हादसा ओडिशा के रायगढ़ जिले में हुआ है। हादसे के मुख्य वजह को लेकर बताया जा रहा है कि 18005 हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस उस समय पटरी से उतर गई जब वह ट्रैक मेंटेनस वाले ट्रेन के इंजन से टकरा गई।

टक्कर होने के बाद ट्रेन के करीब दो डिब्बे पटरी से उतर गए। जबकि दोनों इंजनों में आग लग गई। घटना शाम साढे चार बजे के करीब की है। रिपोर्ट के अनुसार, हादसे में अभी तक तीन रेल कर्मियों की मौत हो चुकी है। जबकि चार यात्रियों के घायल होने की सूचना है।

मृतक व्यक्तियों की पहचान टॉवर कार टेक्नीशियन सुरेश, इलेक्ट्रिकल सेक्शन इंजीनियर सागर और इलेक्ट्रिकल टेक्नीशियन गौरी नायडू के रूप में हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, तीनों रेल कर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। हादसे के बाद पूरे क्षेत्र में धुआं फैल गया। वहीं मौके पर एंबुलेंस और फायर बिग्रेड की गाड़ी ने पहुंच कर राहत कार्य शुरू कर दिया है। जबकि मीडिया रिपोर्टस की माने तो हादसे को लेकर रेलवे ने एक उच्च स्तरीय जांच बैठा दी है।