नई दिल्ली: जेडी(एस) अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा 'मध्यावधि चुनाव' वाले बयान से पलट गए हैं। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मुध्यावधि चुनाव की बात उन्होंने निकाय चुनाव के लिए कही थी ना कि विधानसभा चुनाव के लिए। देवगौड़ा ने कहा, 'जैसा कि एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि यह सरकार अगले चार साल चलेगी। जेडी(एस) और कांग्रेस के बीच एक समझौता हुआ है।' इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेकुलर के अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने कर्नाटक सरकार पर खतरा जताया था।

देवगौड़ा ने कहा था कि मैं कह नहीं सकता कि यह सरकार कब तक टिकेगी। प्रदेश में कभी भी मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं। देवगौड़ा ने कहा कि वह पहले भी सूबे में जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन के समर्थन में नहीं थे।

देवगौड़ा ने कहा कि कांग्रेस वाले उनके पास आए थे और गठबंधन का निवेदन किया था। उन्होंने कहा था कि किसी भी हाल में आपका बेटा मुख्यमंत्री रहेगा लेकिन मुझे नहीं पता था कि उनके नेताओं में ही सहमति नहीं है। देवगौड़ा के इस बयान से प्रदेश की राजनीति में हलचल मच गई है।

आपको बता दें अभी हाल ही कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी की सरकार ने अपने मंत्रिमंडल विस्तार किया था। जिसमें दो निर्दलीय विधायक आर शंकर और एस नागेश ने मंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी। आर शंकर ने कांग्रेस की ओर से और नागेश ने जेडीएस की ओर से मंत्री पद की शपथ ली थी। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार है।