साउथैंप्‍टन: टीम इंडिया इस समय शिखर धवन के विश्‍व कप से बाहर होने के झटके से उबर भी नहीं पाई है कि ऑलराउंडर विजय शंकर ने उसकी धड़कनें और तेज कर दी। 28 वर्षीय शंकर को बुधवार को अभ्‍यास सत्र के दौरान पैर पर चोट लगी थी। रिपोर्ट्स की मानें तो जसप्रीत बुमराह ने एक घातक यॉर्कर गेंद डाली, जो सीधे शंकर के पैर पर जाकर लगी। वैसे, जानकारी मिली है कि शंकर की चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं है और इस बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक एक सूत्र ने खुलासा किया कि शंकर को बहुत दर्द हुआ, लेकिन वह जल्‍द ही ठीक हुए। पाकिस्‍तान के खिलाफ विश्‍व कप डेब्‍यू करने वाले शंकर ने पहली ही गेंद पर विकेट लेकर इतिहास रचा था। सूत्र ने कहा, 'जी हां विजय दर्द से परेशान था, लेकिन शाम तक ठीक हो गया। उम्‍मीद है कि कोई दिक्‍कत नहीं होगी।'

भारतीय टीम में विजय शंकर पर चौथे क्रम की जिम्‍मेदारी संभालने का दारोमदार है। हालांकि, अब तक इस क्रम पर उनका इस्‍तेमाल नहीं हुआ। शंकर एक बेहतर मध्‍यम गति के गेंदबाज भी हैं, जिन्‍होंने पाकिस्‍तान के खिलाफ अच्‍छा प्रदर्शन किया था। शिखर धवन बाएं हाथ के अंगूठे के हेयरलाइन फ्रैक्‍चर के कारण विश्‍व कप से बाहर हो चुके हैं। वहीं भुवनेश्‍वर कुमार भी हैमस्ट्रिंग दर्द के कारण दो मैचों के लिए बाहर हैं। शंकर की चोट टीम प्रबंधन की चिंता बढ़ाने का काम कर रही हैं।

जानकारी मिली है कि भुवनेश्‍वर कुमार 8 दिन तक गेंदबाजी नहीं करेंगे और इंग्‍लैंड के खिलाफ 30 जून को होने वाले मैच में उनकी वापसी की उम्‍मीद है। टीम प्रबंधन को भरोसा है कि भुवनेश्‍वर कुमार जल्‍द ही फिट होकर टीम के लिए उपलब्‍ध रहेंगे।