लखनऊ: सी नाऊ अभियान के तहत उत्तर प्रदेश में एसिलर विजन फाउंडेशन द्वारा गरीब लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण आँखों के इलाज की सुविधा आज लखनऊ शुरू की गयी . इस शिविर का लाभ उठातें हुए लगभग ३५० लोगों की आँखों की जांच की गई तथा उन्हे मुफ्त में चश्मे प्रदान किए गए.

ज्ञात हो कि सी नाउ मुहिम उत्तर प्रदेश के उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, लखिमपुर खेरी और सितापुर इन पांच जिलों में जारी है. इन जिलों में भी इस प्रकार शिविरों को आयोजन किया जाएगा तथा वहां के गरीब लोगों को भी इस प्रकार सुविधाए उपलब्ध करायी जाएगी. ‍

इस मुहिम के तहत गरीब जनता को लाभ हो इसलिए एसिलॉर विजन फाऊन्डेशन ने दि फ्रेड हॉलोज फाऊन्डेशन, साईट सेवर्स और इंदिरा गांधी आई हॉस्पिटल के साथ गठजोड करतें हुए इन पांच जिलों में नेत्रचिकित्सा शिवीरों का आयोजन किया जाएगा जहा आँखों की मुफ्त जांच और हुए चश्मे उपलब्ध किए जाएंगे.

फ्रेड हौलोज़ फाउंडेशन के लोक मामलों के निदेशक निक मार्टिन ने कहा “अंधत्व और दृष्टिदोष के मामलों में भारत दुनिया में दूसरे पायदान पर है. ऐसे में अमिताभ बच्चन का हमारे साथ इस मुद्दे पर काम करना हमारे लिए सम्मान की बात है.”

एसिलॉर इंटरनॅशनल की इन्क्लुजिव बिजनेस एन्ड फिलैन्थ्रॉपी की वाईस प्रेसिडेंट सौगाता बैनर्जी नें कहा “उत्तर प्रदेश के उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, लखिमपुर खेरी तथा सितापुर जिलों के लोगों को आँखों की जांच का महत्त्व अमिताभ बच्चन जी के संदेश से पता चलेगा तथा वें आगे बढकर स्वयं के आँखों की जांच कराएंगे ऐसा हमें विश्वास है. कोई भी गरीब व्यक्ति इस मुहिम से ना छुटें इसलिए सी नाऊ अभियान के सहयोगी संगठन एसिलॉर विजन फाऊन्डेशन ने हमारे भागिदारों के साथ मुफ्त जांच के साथ मुफ्त चश्मे भी उपलब्ध किए है. हर एक व्यक्ति को अच्छी जिंदगी जीनें का तथा अच्छी दृष्टी प्राप्त करनें का अधिकार है और इस अभियान से एक भी व्यक्ति छूटना नहीं चाहिए.”