श्रेणियाँ: लखनऊ

लखनऊ: नगराम में वैन इंदिरा नहर में गिरी, 7 बच्चे लापता

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनई के नजदीक नगराम में एक पारिवारिक समारोह से लौट रही एक पिकअप वैन बृहस्पतिवार की सुबह इंदिरा नहर में जा गिरी, जिससे 29 लोग डूब गये । 22 लोगों को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित निकाल लिया लेकिन सात बच्चे अभी भी लापता हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंदिरानहर में वैन डूबने की घटना पर दुख व्यक्त किया है।

लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि एक पारिवारिक समारोह में नगराम के परवा खेड़ा आई बारात से बाराबंकी लौट रही एक पिकअप वैन आज तड़के इंदिरानहर में जा गिरी जिससे वैन में सवार सभी 29 लोग नहर में डूब गये।

इनमें करीब 19 बच्चे थे।सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें घटना स्थल पर पहुंचीं और राहत तथा बचाव कार्य शुरू हुआ।

उन्होंने बताया कि कुछ घंटे बाद 22 लोगों को पानी से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया लेकिन सात बच्चों का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है। इन बच्चों की उम्र पांच से दस साल के बीच है । इंदिरा नहर का पानी रोक दिया गया है और बच्चों की तलाश जारी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंदिरा नहर में वैन डूबने की घटना पर दुख व्यक्त किया और अधिकारियों को बच्चों की तत्परता से तलाश करने के निर्देश दिये हैं।

इंदिरा नहर में बृहस्पतिवार की सुबह पिकअप वैन गिरने से पानी में लापता हुए सात बच्चों के परिजनों का आरोप है कि वैन चालक शराब के नशे में था और बहुत तेज गति से वाहन चला रहा था। चालक के शराब के नशे में होने के आरोप पर एसडीएम सूर्यकांत ने बताया कि ड्राइवर को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा गया है।

लापता बच्चों में मानसी (4 वर्ष), मनीषा (5 वर्ष), सौरभ (8 वर्ष), सचिन (6 वर्ष), साजन (8 वर्ष), अमन (9 वर्ष) तथा एक अन्य बच्चा शामिल है। एसडीएम शर्मा ने बताया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों के साथ पुलिस के गोताखोरों की टीमें भी इंदिरा नहर में बच्चों को ढूंढ रही हैं।

घटनास्थल पर एंबुलेंस के साथ डॉक्टरों की टीमें भी हैं ताकि बच्चों के मिलने पर, जरूरत के अनुसार तत्काल उनका इलाज किया जा सके । बच्चों के परिजनों का आरोप है कि ड्राइवर शराब के नशे में था और बहुत तेज गति से वाहन चला रहा था ।

लापता हुए एक बच्चे की मां लज्जावती ने संवाददाताओं को बताया 'रात का समय था और नशे की हालत में चालक बहुत तेज गति से गाड़ी चला रहा था। उसे कई बार धीरे चलने को कहा गया कि लेकिन उसने किसी की बात नहीं सुनी और वैन नहर में जा गिरी।'

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने माना कि वाहन की रफ्तार तेज होने के कारण यह हादसा हुआ और वैन में अंधेरे में पानी में जा गिरी ।

Share

हाल की खबर

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024

चौथे चरण के चुनाव में 41 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024…

मई 4, 2024

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024